Top 100 Bad Foods: दुनिया की सबसे खराब डिश की लिस्ट में शामिल हुआ भारत का ये मशहूर व्यंजन, जानिए कौन है सबसे टॉप पर

Top 100 Bad Foods: भले ही भारत में लोग दूर दूर से यहाँ के स्वाद और ज़ायके के लिए आते हैं लेकिन एक सर्वेक्षण के दौरान यहाँ की एक डिश को 60वां स्था

Update: 2024-01-05 06:55 GMT

Top 100 Bad Foods (Image Credit-Social Media)

Top 100 Bad Foods:  भारत अपनी विविध संस्कृति के लिए जाना जाता है और यहाँ का खाना भी काफी स्वादिष्ट और अच्छा होता है। लोग दूर दूर से यहाँ के कई प्रसिद्ध व्यंजनों को खाना पसंद करते हैं। यहाँ उत्तर से लेकर दक्षिण तक और पूरब से पश्चिम तक अलग अलग तरह के पकवान मिलते हैं जिनका स्वाद अपने आप में काफी अनूठा है। कहीं आपको तीखा और मसालेदार खाना मिलेगा तो कहीं सादा खाना लोगों को पसंद आता है। देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी भारत के खाने को लोग काफी पसंद किया जाता है। लेकिन वहीँ दुनिया के 100 सबसे बेकार फूड्स की एक लिस्ट जारी की गयी है जिसमे भारत की एक डिश को भी शामिल किया गया है। आइये जानते हैं कौन सी है ये डिश और सबसे टॉप पर कौन से व्यंजनों को शामिल किया गया है।

100 सबसे ख़राब फूड्स में भारत की ये डिश हुई शामिल

'टेस्ट एटलस' नाम की एक ट्रैवल गाइड ने हाल ही में दुनिया के 100 सबसे ख़राब फूड्स की एक लिस्ट सामने आई है इसमें भारत की एक डिश का नाम भी शामिल है। जो आलू बैंगन है जिसको 60वां स्थान मिला है। इस सब्जी को दुनिया भर में महज़ 2.7 रेटिंग मिली है जो काफी कम है। वैसे भारत में इसको पसंद करने वाले कई लोग आपको मिल जायेंगे लेकिन विदेशियों को इसका स्वाद कुछ ख़ास पसंद नहीं आया। जिससे ये बात भी सामने आ गयी है कि भारत के खाने को विदेशों में ख़ास नहीं पसंद किया गया। विशेषकर इस सब्ज़ी को।

आपको बता दें कि इन टॉप 100 ख़राब फूड्स की लिस्ट में सबसे ऊपर या कहें नंबर वन पर आइसलैंड की डिश ‘हकार्ल थी। दूसरे नंबर पर अमेरिका का रेमन बर्गर और तीसरे नंबर पर इजराइल का येरुशलमी कुगेल रहा। इन सभी को सबसे खराब रेटिंग मिली है। आपको बता दें कि आलू बैंगन कई लोगों को काफी पसंद भी होता है और इसे रोटी दाल या चावल के साथ खाना लोग काफी पसंद करते हैं इसे आलू, बैंगन, प्याज, टमाटर और विभिन्न प्रकार के मसालों के साथ मिलकर बनाया जाता है। जो यहाँ काफी पसंद की जाती है लेकिन विदेशों में इसे न पसंद करने का एक और कारण मसालों और स्वाद की भिन्नता हो सकती है।

इसको लेकर एक सर्वे हुआ जिसमे दुनियाभर से लोगों से 100 डिशेस में सभ की रेटिंग करनी थी इस सर्वेक्षण में सभी ने अपनी राय दी जिसमे सबसे खराब फूड्स को रेटिंग दी गयी। प्रत्येक डिश को उनकी रेटिंग के आधार पर स्कोर दिया गया और फिर उन्हें उनका स्थान दिया गया।

Tags:    

Similar News