Best Makeup Brands: स्किन के साथ नहीं करें लापरवाही, खरीदें इन टॉप क्लास ब्रांड्स के मेकअप

Best Makeup Brands: आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं कि भारत का सबसे बेस्ट मेकअप ब्रांड कौन सा है, जो बजट फ्रेंडली तो है ही, साथ ही उसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

Report :  Shivani Tiwari
Update: 2024-05-08 06:15 GMT

Top 5 Budget Friendly Makeup Brands (Photo- Social Media)

Top 5 Budget Friendly Makeup Brands: बात करें अगर मेकअप की तो लगभग सभी महिलाओं का पहला प्यार ही मेकअप होता है, आज के समय में ऐसे बहुत ही कम लोग होंगे, जिन्हें मेकअप करना नहीं पसंद होगा, नहीं तो आज का जो दौर चल रहा है, उसके हिसाब से तो छोटे-छोटे बच्चे भी मेकअप करने की जिद करने लगे हैं, सिर्फ जिद ही नहीं करते, बल्कि खुद अपना मेकअप भी कर लेते हैं। बहुत सी महिलाओं का सपना होता था कि उनके पास मेकअप की भरमार हो, वे जब भी मार्केट जाती हैं तो मेकअप का कुछ न कुछ सामान जरूर लेती हैं। अब जब मेकअप की बात हो ही रही है तो आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको बताने वाले हैं कि भारत का सबसे बेस्ट मेकअप ब्रांड कौन सा है, जो बजट फ्रेंडली तो है ही, साथ ही उसका कुछ साइड इफेक्ट भी नहीं होता।

भारत के सबसे बेस्ट मेकअप ब्रांड (Indias Most Popular Makeup Brands)

आज के समय में हजारों तरह के मेकअप ब्रांड बाजारों में मौजूद हैं, लेकिन जरूरी नहीं है कि ये सभी अच्छे हों, ऐसे में मेकअप की कोई भी चीज खरीदने से पहले यह जान लेना आवश्यक है कि ये आपकी स्किन के लिए सही है या नहीं, क्योंकि आज कल तो बहुत से लोकल प्रोडक्ट भी बाजारों में बिकने लगे हैं। यहां हम आपको भारत के कुछ बेस्ट मेकअप ब्रांड का नाम बताने वाले हैं, जो आपके लिए एकदम परफेक्ट रहेंगे, साथ ही उनका प्राइस भी बहुत अधिक नहीं है। यहां देखें लिस्ट -


1. मेबेलिन (Maybelline)

मेबेलिन मेकअप ब्रांड लोगों के बीच काफी अधिक पॉपुलर है, इस ब्रांड के प्रोडक्ट पर लोग आंख बंद कर भरोसा करते हैं। इसकी खास बात यह है कि सिर्फ भारत में नहीं, बल्कि यह दुनिया भर के 129 अन्य देशों का भी पसंदीदा मेकअप ब्रांड बना चुका है। मेबेलिन के मेकअप आपको सामान्य दाम में मिल जायेंगे।


2. लॉरियल (Loreal)

लॉरियल का नाम तो आप सभी ने सुना ही होगा, शायद आप में से आधे से ज्यादा लोग इसके प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी करते होंगे। लॉरियल का डंका सिर्फ भारत में ही नहीं बज रहा है, बल्कि दुनिया भर में इसका जलवा बरकरार है। लॉरियल हेयर केयर प्रोडक्ट के साथ ही स्किन केयर प्रोडक्ट और परफ्यूम जैसी चीजें भी बेचता है। यह वर्ल्ड का बहुत ही फेमस ब्रांड है।

3. लैक्मे (Lakme)

सबसे पहले तो बता दें कि लैक्मे एक भारतीय ब्रांड है, साथ ही बेहद ही पॉपुलर और ट्रस्टेड ब्रांड भी है। इस ब्रांड को मार्केट में आए हुए लगभग 50 साल से अधिक हो गया है, लेकिन आज भी यह बहुत से लोगों की पसंदीदा बनी हुई है। लैक्मे के मेकअप लॉन्ग लास्टिंग होते हैं, साथ ही बजट फ्रेंडली भी।


4. शुगर कास्मेटिक (Sugar Cosmetics)

शुगर कॉस्मेटिक ब्रांड आज के समय में भारत का लीडिंग ब्रांड बन चुका है, अब ये न सिर्फ भारत में, बल्कि अमेरिका, जर्मनी और इटली समेत तमाम देशों में भी अपनी पकड़ बना चुका है। बता दें कि शुगर कॉस्मेटिक की सीईओ विनिता सिंह हैं, जो शार्क टैंक में जज बनीं नजर आईं थीं। शुगर कॉस्मेटिक तेजी से लोगों का फेवरेट मेकअप ब्रांड बनता जा रहा है।

5. रेवलॉन (Revlon)

यदि आप सस्ता और बेहतरीन मेकअप चाहते हैं तो आपको इस ब्रांड के प्रोडक्ट को जरूर अपने वार्डरोब में शामिल करना चाहिए। बता दें कि रेवलॉन एक अमेरिकी ब्रांड है, जो अब कई देशों में पॉपुलर हो चुका है।



Tags:    

Similar News