Top 5 Makeup Brands In India: भारत के ये मेकअप ब्रांड्स करते हैं दुनिया पर राज, देखें लिस्ट

Best Makeup Brands In India List: अगर आप बेस्ट क्वालिटी और प्राइस रेंज वाले मेकअप प्रोडक्ट्स की तलाश में हैं तो इन टॉप मेकअप ब्रांड्स को ट्राई कर सकते हैं। यहां देखिए लिस्ट।

Written By :  Shreya
Update: 2024-08-11 04:39 GMT

Top 5 Makeup Brands In India (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Top 5 Makeup Brands In India: जिन लोगों को मेकअप करना पसंद होता है, वह अक्सर नए-नए प्रोडक्ट्स ट्राई करते रहते हैं और अच्छे ब्रांड्स की तलाश में रहते हैं। इंडिया में ऐसे कई मेकअप ब्रांड्स (India Ke Makeup Brands) हैं, जो दुनियाभर में पसंद किए जाते हैं। अगर आप नए मेकअप उत्पादों को खरीदने का विचार बना रहे हैं तो इससे पहले कुछ बेस्ट ब्रांड्स की लिस्ट जान लें, ताकि आपके मेकअप में कोई कमी न रह जाए।

भारत के बेस्ट मेकअप ब्रांड्स (India's Best Makeup Brands In Hindi)

1- मैक (MAC)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

अगर आप बेस्ट मेकअप ब्रांड्स की तलाश में हैं तो आपको एक बार MAC के प्रोडक्ट्स जरूर ट्राई करने चाहिए। यह भारत की कंपनी तो नहीं है, लेकिन इंडिया में इसकी सेल काफी अच्छी होती है। इसका फुल फॉर्म है मेकअप आर्टिस्ट कॉस्मेटिक्स। MAC के लिपस्टिक से लेकर फाउंडेशन तक सभी प्रोडक्ट्स इसकी क्वालिटी के चलते काफी पसंद किए जाते हैं।

2- लैक्मे (Lakme)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

यह भारत के सबसे पुराने और टॉप कॉस्मेटिक ब्रांडों में से एक है। इसे 1952 में जेआरडी टाटा द्वारा स्थापित किया गया था और इसका स्वामित्व हिंदुस्तान यूनिलीवर के पास है। लैक्मे के प्रोडक्ट्स बढ़िया क्वालिटी और प्राइज रेंज की वजह से काफी पॉपुलर हैं।

3- मेबेलिन (Maybelline)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

मेबेलिन भारत के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले ब्रांड्स में से एक है। इस ब्रांड ने 1998 में इंडियन मार्केट में एंट्री की थी। मेबेलिन की खास बात ये है कि इसके प्रोडक्ट्स अलग-अलग स्किन टोन्स को ध्यान में रखते हुए बनाए गए हैं। अपने अफोर्डेबल रेंज और क्वालिटी के चलते मेबेलिन भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर कॉस्मैटिक ब्रांड्स में से एक बन गया है।

4- लोरियल प्रोफेशनल (L’Oreal Professional)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लोरियल भी भारत में काफी पुराना है और देश में बेस्ट मेकअप ब्रांड्स में से एक के तौर पर स्थापित हो चुका है। न केवल मेकअप प्रोडक्ट्स बल्कि यह कंपनी स्किन केयर, हेयर केयर के प्रोडक्ट्स भी बनाती है। आपको मेकअप आर्टिस्ट के वैनिटी में भी इस कंपनी की लिपस्टिक, काजल, आईलाइनर जैसे प्रोडक्ट्स दिख जाएंगे।

5- के ब्यूटी (Kay Beauty)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस मेकअप ब्रांड को कैटरीना कैफ ने साल 2019 में लॉन्च किया था और अब यह भारत के टॉप ब्रांड्स में से एक बन चुका है। के ब्यूटी के प्रोडक्ट्स काफी ज्यादा पसंद किए जाते हैं। प्रोडक्ट क्वालिटी हो या प्राइस रेंज सभी चीजों में यह ब्रांड दुनियाभर के अन्य ब्रांड्स को भी कड़ी टक्कर दे रहा है।

Tags:    

Similar News