Top 5 Footwear Brands: जानिए बारिश में कौन सा फुटवियर ब्रांड्स है सही, ये हैं टॉप 5 की लिस्ट

Top 5 Monsoon Footwear Brands: मानसून का सीजन है और ऐसे में अगर आप एक बेस्ट फुटवियर ढूंढ रहे हैं तो यहाँ हम आपके लिए टॉप 5 मानसून फुटवियर ब्रांड्स लेकर आये हैं।

Update: 2024-07-04 05:21 GMT

Top 5 Monsoon Footwear Brands (Image Credit-Social Media)

Top 5 Monsoon Footwear Brands: आख़िरकार मानसून आ गया है और ऐसे में बाहर जाते समय आपको अपने फुटवियर पर विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है क्योंकि ये पानी से खराब भी हो सकते हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टॉप 5 ब्रांड्स की लिस्ट लाएं हैं जिनके पार ऐसे फुटवियर भी मौजूद रहते हैं जो ख़ास बारिश के मौसम के अनुसार डिज़ाइन किये जाये हैं। आइये एक नज़र डालते हैं इस लिस्ट पर।

टॉप 5 मानसून फुटवियर ब्रांड्स (Top 5 Monsoon Footwear Brands)

बारिश का मौसम कई लोगों को बेहद पसंद होता है इसकी मदहोश कर देने वाली फुहारें और भीनी-भीनी खुशबू कई लोगों के लिए कुछ बेहतरीन पलों में से एक होती है। ऐसे में बारिश के समय लोग चाय और पकौड़े खाना जहाँ पसंद करते हैं वहीँ इस मौसम की तैयारी करनी भी ज़रूरी होती है। तो इन तैयारियों में छतरियां और रेनकोट जहाँ ज़रूरी होते हैं वहीँ बारिश के मौसम के अनुसार उपयुक्त जूते भी आपकी लिस्ट में शामिल होने चाहिए। तो आइये एक नज़र डालते हैं उन ब्रांड्स पर जो मानसून के मौसम को ध्यान में रखते हुए भी फुटवियर बनाते हैं।

पदुकाज़ (Paaduks)

Top 5 Monsoon Brands (Image Credit-Social Media)


पदुकाज़ एक अनोखा ब्रांड है जो पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए बेहतरीन फुटवियर बनाता है। उनके पास स्टिचेड, साबर, सैंडल और यहां तक ​​कि मानसून सहित कई श्रेणियां का विशाल कलेक्शन हैं। उनका मानसून कलेक्शन 100% हैंडमेड है जो अप-साइकिल रबर, कॉर्क और वेगन लेदर से बना है। ते कलेक्शन जलरोधक है।

क्रॉक्स (Crocs)


Top 5 Monsoon Brands (Image Credit-Social Media)


 क्रॉक्स सबसे बेहतरीन है मानसून सीजन के लिए। इस ब्रांड में आपको बेहतरीन प्रिंट, स्टाइल और ब्रांड की विश्वसनीयता पसंद आएगी। निस्संदेह ये मानसून के लिए भी बिल्कुल उपयुक्त हैं। महिलाओं के लिए, उनके पास क्लॉग्स, सैंडल, फ्लिप-फ्लॉप से ​​लेकर वेजेज और फ्लैट्स तक सब कुछ है। क्रॉक्स क्रॉसलाइट™ से बने होते हैं जो क्रॉक्स द्वारा निर्मित एक मालिकाना राल सामग्री है, जो प्रत्येक जोड़ी को नरम, हल्का, आरामदायक, गैर-चिह्नित और गंध प्रतिरोधी गुण देता है, जो मानसून के लिए बेस्ट है!

नीमन (Neeman)

Top 5 Monsoon Brands (Image Credit-Social Media)

नीमन युवाओं का सबसे पसंदीदा ब्रांड रहा है। उनके पास पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक की बोतलें, ऊन, लकड़ी की लुगदी और अन्य सहित विभिन्न सामग्रियों से बने यूनिसेक्स जूते और चप्पलों का एक बड़ा कलेक्शन मौजूद है। उनके मेरिनो जूतों की बात करें तो, ये मानसून के लिए बेस्ट हैं क्योंकि ये जूते नमी को सोख लेते हैं, गंध प्रतिरोधी, हल्के और आरामदायक होते हैं। इसके अलावा, जूतों को थोड़ी सी भी नमी महसूस करने के लिए अपने वजन का कम से कम 30% पसीना सोखने की जरूरत होती है। ये जूते बहुत तेजी से सूखते भी है।

डेकाथलॉन (Decathlon)

Top 5 Monsoon Brands (Image Credit-Social Media)

कई कारणों से डेकाथलॉन के फुटवियर आपको पसंद आएंगे और उनमें से एक है उनके मानसून के जूतों का कलेक्शन। ये ब्रांड आपको कई तरह के परफेक्ट फुटवियर जिसमे मुख्यतः स्पोर्ट्सवियर शूज की लम्बी रेंज मौजूद है। मानसून के दौरान, जब आप किसी मानसून फुटवियर की तलाश कर रहे हों तो डेकाथलॉन से बेहतर और कुछ नहीं है।

एच एंड एम (H&M)

Top 5 Monsoon Brands (Image Credit-Social Media)

एच एंड एम को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको याद दिला दें कि ये फास्ट फैशन ब्रांड अपने अंदाज़, स्टाइलिश और आधुनिक परिधान और जूतों की बदौलत इन सभी वर्षों में सभी की पहली पसंद बन चुका है। वहीँ जब फुटवेयर्स की बात आती है, तो एच एंड एम का मानसून कलेक्शन सबसे बेहतरीन है। 

Tags:    

Similar News