BJP Beautiful MP: ये हैं बीजेपी की सबसे सुंदर महिला सांसद, खूबसूरती के आगे नहीं टिकता कोई भी

Beautiful BJP MP List: इस लोकसभा चुनाव में भाजपा की 30 महिला उम्मीदवार जीतकर संसद पहुंची हैं। आइए जानते हैं बीजेपी की सबसे खूबसूरत सांसदों के बारे में।

Written By :  Shreya
Update:2024-09-29 07:01 IST

BJP Beautiful MP (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

BJP Beautiful MP List In Hindi: भारतीय जनता पार्टी (BJP) देश की सबसे मजबूत राजनीतिक पार्टियों में से एक है। इस पार्टी की महिला राजनेताओं ने भी भाजपा को अलग पहचान और जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। 2024 के लोकसभा इलेक्शन में अलग-अलग पार्टी की कुल 74 महिलाएं चुनाव जीतने में कामयाब रहीं। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के विश्लेषण के अनुसार, इनमें से अकेले भाजपा की 30 महिला उम्मीदवार हैं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव जीतकर संसद में अपनी जगह बनाई। आज हम बीजेपी की 5 सबसे खूबसूरत महिला सांसदों (BJP Ki Sabse Khubsurat Mahila Sansad) की लिस्ट लेकर आए हैं। आइए जानते हैं इन सांसदों के बारे में।

1- हेमा मालिनी (Hema Malini)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

हेमा मालिनी मौजूदा समय में मथुरा लोकसभा सीट से बीजेपी की सांसद (BJP MP) हैं। वह इस चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने में कामयाब रहीं। हेमा का नाम भाजपा की सबसे खूबसूरत महिला सांसदों में शामिल है। वह एक बॉलीवुड एक्ट्रेस भी हैं, जो कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं। उनकी सुंदरता की वजह से उन्हें ड्रीम गर्ल (Dream Girl) भी कहा जाता है।

2- कंगना रनौत (Kangana Ranaut)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत भी लोकसभा चुनाव 2024 में जीत के साथ इस लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। वह मंडी से बीजेपी सांसद (BJP MP Kangana Ranaut) हैं। कंगना अपनी खूबसूरती से लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती हैं।

3- पूनमबेन मादाम (Poonamben Maadam)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

लिस्ट में पूनमबेन माडम का नाम भी शामिल है, जो जामनगर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की सांसद (BJP MP) हैं। वह इस सीट पर मजबूत पकड़ रखती हैं। इस लोकसभा चुनाव में वह तीसरी बार इस क्षेत्र से सांसद चुनी गई हैं। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी जेपी मराविया को 238008 वोटों के बड़े अंतर से करारी मात दी थी। शैक्षिक योग्यता की बात करें तो पूनमबेन ने गुजरात यूनिवर्सिटी से बी. कॉम कंप्लीट किया है।

4- रक्षा खडसे (Raksha Khadse)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस सूची में अगला नंबर है रक्षा खडसे का। वह महाराष्ट्र की रावेर सीट से बीजेपी सांसद (BJP Sansad) हैं। 2024 के चुनावों में इस सीट से रक्षा खडसे ने जीत की हैट्रिक लगाई। वह बीजेपी के दिग्गज नेता रहे एकनाथ खडसे की बहू हैं। हालांकि एकनाथ ने बाद में बीजेपी छोड़ दी थी और शरद पवार की एनसीपी के साथ आ गए थे। रक्षा पहली बार 2014 में बीजेपी से सांसद बनी थीं।

5- शांभवी चौधरी (Shambhavi Choudhary)

(फोटो साभार- सोशल मीडिया)

इस लोकसभा चुनाव 2024 में जीत हासिल करके शांभवी चौधरी पहली बार सांसद बनी हैं। वह 18वीं लोकसभा में सबसे युवा सांसदों में से एक हैं। शांभवी ने बीजेपी की गठबंधन पार्टी लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) की टिकट पर चुनाव लड़ा था। लोजपा ने उन्हें समस्तीपुर की दलित आरक्षित सीट से मैदान में उतारा था। बता दें शांभवी जेडीयू मंत्री अशोक कुमार चौधरी की बेटी और पूर्व आईपीएस किशोर कुणाल की बहू हैं। वह पटना के ज्ञान निकेतन स्कूल में डायरेक्टर के पद पर तैनात हैं।

Tags:    

Similar News