Trending Saree Pattern: इन ट्रेंडिंग साड़ी पैटर्न्स के साथ कम्पलीट करिये अपनी साड़ियों की लिस्ट, दुल्हन की पहली पसंद

Trending Saree Patterns: आज हम आपके लिए ऐसी कुछ लेटेस्ट ट्रेंडिंग साड़ियों के स्टाइल लेकर आये हैं जिन्हे आप अपनी वार्डरॉब का हिस्सा बनाना चाहेंगीं।

Update: 2023-06-09 11:16 GMT
Trending Saree Patterns (Image Credit-Social Media)

Trending Saree Patterns: लड़कियां अपनी शादी में हर चीज़ परफेक्ट और यूनिक चाहतीं हैं। ऐसे में वो अपने हर ऑउटफिट को लेकर भी काफी अलर्ट रहतीं हैं। एक ब्राइड के लिए अपना ऑउटफिट और ड्रेस काफी मायने रखते हैं। वहीँ भारतीय शादियों में साड़ी की काफी अहम् भूमिका है। ऐसे में आज हम आपके लिए ऐसी कुछ लेटेस्ट ट्रेंडिंग साड़ियों के स्टाइल लेकर आये हैं जिन्हे आप भी अपनी वार्डरॉब का हिस्सा बनाना चाहेंगीं।

ट्रेंडिंग साड़ी पैटर्न्स

साड़ी को भारतीय परिधानों में सबसे सर्वश्रेष्ठ माना गया है। शादी पार्टी या किसी भी ट्रेडिशनल फंक्शन में साड़ी को प्रमुख माना जाता है। ऐसे में अगर आप भी जल्द दुल्हन बनने जा रही हैं तो हमारे पास आपके लिए आज कुछ ख़ास है। आइये जानते हैं कि साड़ी के ये अलग अलग पैटर्न्स कौन से हैं और इन्हे आप कैसे अपनी लिस्ट में शामिल कर सकतीं है।

शानदार बालूचारी साड़ियां

बंगाल की बालूचरी साड़ियों को प्राचीन महाकाव्यों, पौराणिक कथाओं और लोककथाओं की कहानियों में जीवंत रंगों और विस्तृत शिल्प कौशल की विशेषता के साथ दिखाया और बताया गया है। एक उत्कृष्ट बुनाई जो ऐतिहासिक आकर्षण और परिष्कृत चमक प्रदान करती है, एक कालातीत बालूचरी आपको न सिर्फ बेहतरीन स्टाइल देगी बल्कि आपको ट्रडिशन्स से भी जोड़े रखेगी। इस साड़ी को आप अपने ऑउटफिटस में शामिल कर सकतीं हैं जिसे आप शादी के बाद किसी भी अवसर भी पहन सकतीं हैं।

खूबसूरत घरचोला साड़ियां

गुजरात की प्रसिद्ध घरचोला साड़ियां आपके बाकि ऑउटफिटस के साथ एक मस्ट इन है। घरचोला में सदियों पुरानी टाई और डाई तकनीक के व्यापक उपयोग के साथ चेक या धारियों के जटिल पैटर्न की विशेषता है, जो भव्य ज़री के काम से सजी है। आप गुजरात की इस खूबसूरत साड़ी को किसी भी सांस्कृतिक फंक्शन पर पहन सकतीं हैं।

ब्रोकेड में सौम्य दक्षिण भारतीय रेशम

साउथ सिल्क साड़ियों और कला को तो कोई जवाब ही नहीं। सावधानीपूर्वक कारीगरी के साथ तैयार की गई और प्रकृति, पौराणिक कथाओं और ज्यामितीय पैटर्न से प्रेरित रूपांकनों से अलंकृत, ब्रोकेड सिल्क साड़ियाँ नवविवाहितों की अलमारी में एक बेहतरीन पीस हो गा। एक ऐसा स्टेटमेंट बनाने के लिए साउथ सिल्क ब्रोकेड चुनें जो आपको रॉयल और क्लासी लुक के साथ साथ एक परफेक्ट ब्राइडल लुक भी देगा।

पेस्टल रंगों में लुभावनी बनारसी

शांत पेस्टल रंगों और ब्रोकेड, कटवर्क और कदवा जैसी अविश्वसनीय शिल्प के साथ समृद्ध बनारसी बुनाई का कॉम्बिनेशन पारंपरिक कला और ट्रेंडिंग लुक को एक साथ लाता है। इस तरह की साड़ियां परिवार या किस भी सेलिब्रेशन में या विशेष आयोजनों के लिए बिल्कुल सही बैठती हैं। जो आपको भव्यता और शिष्टता का प्रतीक बनाती हैं।

Tags:    

Similar News