Influencer Salary: एक रील से कितना कमाते हैं इंफ्लुएंसर, लखनऊ की इस क्रिएटर ने खोली पोल

Social Media Influencer Salary: क्या आप भी जानना चाहते हैं कि सोशल मीडिया इंफ्लुंसर कितनी कमाई करते हैं तो इस आर्टिकल को पूरा पढ़ें और जान लें।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-06 12:57 IST

सारा खान (फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

Influencer Salary By Followers: आज के इस सोशल मीडिया के जमाने में इंफ्लुएंसर (Social Media Influencer) एक बेहद प्रभावी पेशा बनकर उभरा है। इंस्टाग्राम (Instagram) जैसे प्लेटफॉर्म ने कई लोगों को फर्श से अर्श पर लाकर खड़ा कर दिया है। कभी मीडिल क्लास जिंदगी जीने वाले ये इंफ्लुएंसर्स आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक बन गए हैं और कई तो फिल्मों में भी काम कर रहे हैं। सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स की लाइफस्टाइल (Social Media Influencers Lifestyle) से प्रभावित होकर बड़ी तादाद में युवा और बच्चे इस प्रोफेशन में आ रहे हैं या आना चाहते हैं।

अगर आप भी सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर (Social Media Influencer) बनना चाहते हैं और ये जानना चाहते हैं कि एक रील से उनकी कितनी कमाई (Influencer Earnings) होती है तो हम आपको बताने जा रहे हैं इंफ्लुएंसर की सैलरी (Influencer Salary) के बारे में। जिसका खुलासा खुद यूपी की एक टॉप कंटेंट क्रिएटर (UP Top Content Creator) ने किया है।

ब्यूटी इंफ्लुएंसर सारा खान ने किया खुलासा

(फोटो साभार- इंस्टाग्राम)

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की टॉप मेकअप आर्टिस्ट और ब्यूटी इंफ्लुएंसर सारा खान (Sarah Khan) ने अपने हाल ही के एक वीडियो में खुलासा किया है कि आखिर एक रील से सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर की कितनी कमाई (Social Media Influencer Kitna Kamate Hai) होती है। उनका ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियों में सारा खान ने मजाकिया अंदाज में इंफ्लुएंसर की कमाई का खुलासा करते हुए बताया कि एक मिलियन फॉलोअर्स वाले इंफ्लुएंसर अपने एक रील के लिए डेढ़ लाख से तीन लाख रुपये तक चार्ज करता है। जबकि एक महीने में वो आराम से 8 से 10 ब्रांड कोलैबोरेशन लॉक करता है। ऐसे में उनकी एक महीने में 10 से 20 लाख की कमाई आसानी से हो जाती है।

सारा ने अपने वीडियो में लोगों से अपील की है कि अपने बच्चों को इंफ्लुएंसर बनने से ना रोकें। हालांकि उन्होंने ये भी बताया कि ये जॉब बिल्कुल भी आसान नहीं होती। इंफ्लुएंसर बनने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है।

देखें वायरल वीडियो-Full View

Tags:    

Similar News