Facial Hair Removal Tips: इस नुस्खे से गायब होंगे फेशियल हेयर, एक ही बार में दिखेगा जबरदस्त रिजल्ट

Facial Hair Removal Tips At Home: अगर आपके चेहरे पर भी अनचाहे बाल हैं और आप इसे हटाना चाहती हैं तो इस घरेलू नुस्खे को आजमा सकती है। ये बेहद फायदेमंद होम रेमिडी है।

Written By :  Shreya
Update:2024-10-04 08:57 IST

Facial Hair Removal Tips (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Facial Hair Hatane Ke Upay In Hindi: चेहरे पर अनचाहे बाल (Chehre Par Anchahe Baal) किसी को पसंद नहीं होते। कई लोगों के चेहरे के फेशियल हेयर (Facial Hair) इतने बड़े होते हैं कि ये दूर से ही साफों-साफ नजर आते हैं। इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं तरह-तरह के उपाय आजमाती हैं। कई लोग तो इसे हटाने के लिए फेस पर वैक्स और रेजर तक का इस्तेमाल करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं घरेलू उपायों की मदद से भी इन अनचाहे बालों (Unwanted Facial Hair) से छुटकारा पाया जा सकता है। आज हम आपके लिए एक ऐसा ही घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं, जो आपके फेशियल हेयर को काफी हद तक कम कर सकता है। चलिए जानते हैं इसके बारे में।

वायरल फेशियल हेयर रिमूवल होम रेमिडी (Home Remedy For Facial Hair)

सोशल मीडिया (Social Media) के इस जमाने में आए दिन ब्यूटी और फैशन से जुड़े कई वीडियोज (Viral Videos) वायरल होते रहते हैं। इसी बीच फेशियल हेयर को हटाने के लिए भी एक उपाय (Facial Hair Ko Hatane Ke Upay) काफी ज्यादा वायरल हो रहा है। इस होम रेमिडी को लोग पसंद भी खूब कर रहे हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक ग्रिंसी गांधी नाम की कंटेंट क्रिएटर ने एक वीडियो साझा किया है। जिसमें उन्होंने लोगों के साथ स्किन ब्राइटनिंग और टैन रिमूवल के लिए 100 साल पुराना घरेलू नुस्खा साझा किया है। साथ ही क्रिएटर ने बताया है कि ये रेमिडी फेशियल हेयर हटाने में भी मददगार है।

बता दें ग्रिंसी एक जानी मानी कंटेंट क्रिएटर हैं। जो स्किन केयर, ब्यूटी और मेकअप से जुड़े वीडियो बनाती हैं। उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर 2 लाख 13 हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। आइए जानते हैं क्या है वो घरेलू नुस्खा, जिसे लोग खूब पसंद कर रहे हैं।

वीडियो में एक तरह के Dough का इस्तेमाल किया गया है, जो स्किन को ब्राइट और टैन हटाने के साथ ही फेशियल हेयर को भी हटाएगा। इसे बनाने के लिए एक बड़ा चम्मच आटा, एक छोटा चम्मच हल्दी, एक छोटा चम्मच घी और थोड़ा सा दूध चाहिए। इसे गूंथकर इस आटे को चेहरे पर 10 से 15 मिनट तक के लिए रब करना है। इससे आपके चेहरे के अनचाहे बाल हट जाएंगे और चेहरा ग्लो करने लगेगा।

देखें वायरल वीडियो-Full View

Tags:    

Similar News