NDA की जीत के बाद पीएम मोदी बोले, अपने तीसरे कार्यकाल में देश बड़े फैसलों से लिखेगा नया अध्याय

Lok Sabha Chunav Results : लोकसभा चुनाव के रुझानों में एनडीए को झटका लगा है और 400 पार का नारा देने वाला एनडीए 300 भी पार नहीं कर सका है। अभरी तक आए रुझानों के अनुसार एनडीए को स्पाष्ट बहुमत है, जिससे देश में एनडीए की सरकार बनेगी।

Written By :  Rajnish Verma
Update: 2024-06-04 14:58 GMT

Lok Sabha Chunav Results : लोकसभा चुनाव के रुझानों में एनडीए को झटका लगा है और 400 पार का नारा देने वाला एनडीए 300 भी पार नहीं कर सका है। अभरी तक आए रुझानों के अनुसार एनडीए को स्पाष्ट बहुमत है, जिससे देश में एनडीए की सरकार बनेगी। एनडीए को मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई नेता पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं। 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जीत के लिए जनता का धन्यवाद दिया है।

Full View


Live Updates
2024-06-04 16:10 GMT

उन्होंने कहा कि एनडीए सरकार अपने तीसरे कार्यकाल में भ्रष्टाचार को जड़ से उखाड़ फेंकने का करेगी। तीसरे कार्यकाल में देश बडे़ फैसलों का एक नया अध्याय लिखेगा, ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने कहा कि सेवाभाव से बड़ी कोई राजनीति नहीं है। इसलिए सेवाभाव को सर्वोपरि रखने को निरंतर मजबूत रखना है। उन्होंने कहा कि हम तब तक नहीं रुकेंगे, जब तक गरीबी देश के अतीत का हिस्सा न हो जाए।

उन्होंने कहा कि हम युवाओं को हर क्षेत्र में सशक्त करेंगे। किसानों के लिए बीज से बाजार तक आधुनिक रीतियों को बनाने का काम प्राथमिकता पर होगा। हम हमारे किसानों को हर क्षेत्र में आत्मनिर्भर बनाने के लिए काम करते रहेंगे। आने वाला समय भारत का समय है।' मैं देशवासियों से दोबारा दोहराना चाहता हूं कि 10 घंटे काम करेंगे तो मोदी 18 घंटे काम करेगा। आप एक कदम चलेंगे, मोदी चार कदम चलेगा। 



2024-06-04 15:59 GMT

पीएम मोदी ने एनडीए सरकार द्वारा चलाई गईं जनकल्याणकारी गिनाते हुए कहा कि आजादी के 70 साल बाद 12 करोड़ लोगों को नल से जल मिला है। उन्होंने जनधन योजना, बैंकिंग रिफॉर्म और जीएसटी को लेकर चर्चा की है। उन्होंने कहा कि भारत आज दुनिया की सबसे तेजी से विकसित होती अर्थव्यवस्था है। उन्होंने कहा कि हमारे सामने विकसित भारत का संकल्प, जिस पर आगे बढ़ना है। लगातार तीसरी बार जनता के आशीर्वाद ने हमारे संकल्प को नई मजबूती दी है। उन्होंने कहा कि हमारे विरोधी एकजुट होकर भी उतनी सीटें नहीं जीत पाए, जितनी इस लोकसभा चुनाव में अकेले बीजेपी ने जीती हैं।

2024-06-04 15:44 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और चंद्रबाबू नायडू का नाम लिया। उन्होंने कहा कि आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू और नीतीश बाबू के नेतृत्व में एनडीए ने शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि 2013-14 में देश एक निराशा का माहौल था। उन्होंने कहा कि पहले हर दिन अखबारों की हेडलाइन हुआ करती थीं। हर तरफ भ्रष्टाचार को लेकर खबरें आती थीं।

उन्होंने कहा कि देश के इतिहास में महिलाओं द्वारा दिए गए वोटों से रिकॉर्ड टूट गया है। उन्होंने कहा कि देश की कोटि-कोटि माताओं और बहनों ने मुझे नई प्रेरणा दी है। उन्होंने कहा कि राष्ट्र प्रथम की भावना हमें लक्ष्य हासिल करने का भरोसा देती है।

2024-06-04 15:38 GMT

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अरूणाचल हो या सिक्किम, आंध्रप्रदेश हो या ओडिशा, कांग्रेस को जमानत बचाना भी मुश्किल हो गया है। ओडिशा में बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। उन्होंने कहा कि यह पहली आर है कि महाप्रभु जगन्नाथ की जमीन पर भाजपा का मुख्यमंत्री होगा। उन्होंने पीढ़ियों से जिस क्षण का इंतजार था, आज वह सफलता चूमने लगी है।

2024-06-04 15:29 GMT

पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के मतदाताओं ने इस चुनाव में रिकॉर्ड वोटिंग कर अभूतपूर्व उत्साह दिखाया है और दुनियाभर में भारत को बदनाम करने वाली जो ताकतें हैं, उनको आईना दिखा दिया है। मैं देश के हर मतदाता को, जनता-जनार्दन को विजय के इस पावन पर्व पर आदरपूर्वक नमन करता हूं। मैं देशभर के सभी दलों, सभी उम्मीदवारों का भी अभिनंदन करता हूं। सभी की सक्रिय भागीदारी के बिना लोकतंत्र की ये विराट सफलता संभव नहीं थी। भाजपा के, NDA के हर कार्यकर्ता साथी को भी मैं हृदय से धन्यवाद करता हूं।

2024-06-04 15:25 GMT

पीएम मोदी ने कहा कि ये लोकतंत्र की जीत है। आज देश के चुनाव आयोग का भी अभिनंदन करुंगा। चुनाव आयोग ने दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव इतनी कुशलता के साथ संपन्न कराया है। देश के करीब 100 करोड़ मतदाता, 11 लाख पोलिंग स्टेशन, 1.5 करोड़ मतदान कर्मी, 55 लाख वोटिंग मशीनों के साथ काम किया। भारत की चुनाव प्रक्रिया, चुनाव के पूरे सिस्टम पर हर भारतीय को गर्व है। उन्होंने कहा कि भारतीय लोकतंत्र में चुनाव प्रक्रिया की ताकत है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव के इस जनादेश के कई पहलू हैं। 1962 के बाद पहली बार कोई सरकार अपने दो कार्यकाल पूरे करने के बाद तीसरी बार वापस आई है।

2024-06-04 15:21 GMT

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए "जय जगन्नाथ" के नारे लगाए। उन्होंने कहा कि ओडिशा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने जीत दर्ज की है। इस पवित्र दिन पर, यह पुष्टि हुई है कि एनडीए तीसरी बार सरकार बना रही है। हम लोगों के आभारी हैं।



2024-06-04 15:15 GMT

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में अर्थव्यवस्था को मजबूती मिली है। उन्होंने कहा कि हम 11वें से  5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुके हैं। देश को तीसरे नंबर की अर्थव्यवस्था बनाना है। उन्होंने कहा कि हम दूर-दूर तक नहीं थे, आज केरल में भी कमल खिला है।

2024-06-04 15:11 GMT

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने विपक्ष पर भी करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने चुनाव के दौरान झूठ फैलाए, फर्जी वीडयो फैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं ने पीएम मोदी को अपशब्द कहे। जनता ने इस अवसरवादी गठबंधन को बार-बार खारिज किया है, उन्हें अपना इंस्पेक्शन करना चाहिए। 

2024-06-04 15:03 GMT

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मैं बीजेपी कार्यकर्ताओं का हार्दिक अभिनंदन करता हूं। उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने देश को एक ऐतिहासिक पल का गवाह बनने दिया और पीएम मोदी के नेतृत्व में आगे बढ़ने का काम किया है। देश में लगातार तीसरी बार पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार बनने जा रही है। पीएम के नेतृत्व में जनता के 2014 से ही लगातार एक मजबूत सरकार दी है।

Tags:    

Similar News