Lok Sabha Election 2024 Voting: सातवें चरण में 8 राज्यों की 57 सीटों पर कुल 58.87% वोटिंग, 69.89 फीसदी के साथ बंगाल सबसे आगे

Written By :  Viren Singh
Update: 2024-06-01 12:39 GMT
Live Updates - Page 4
2024-06-01 03:49 GMT

मतदान के बीच बंगाल में बवाल, उपद्रवियों ने ईवीएम और वीवीपैट को पानी में फेंका

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: पश्चिम बंगाल में सात चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो रहा है। बंगाल सहित कई राज्यों में आखिरी चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। बंगाल में हर चरण के मतदान में हिंसक घटनाएं देखने को मिली हैं। सातवें चरण की वोटिंग मे भी बंगाल में बवाल हुआ है। राज्य के दक्षिण 24 परगना के कुलताई में बूथ संख्या 40, 41 पर भीड़ ने ईवीएम और वीवीपैट मशीन को पानी में फेंक दिया गया। स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के मुताबिक मतदाताओं को कथित तौर पर टीएमसी समर्थकों ने धमकी दी है। इससे भीड़ उत्तेजित हो गई और ईवीएम को तालाब में फेंक दिया। 



 


2024-06-01 03:44 GMT

अनुराग ठाकुर ने किया मतदान, बोले- जनता जरूर देगी आशीर्वाद

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: हिमाचल प्रदेश में केंद्रीय मंत्री और हमीरपुर लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर ने सातवें चरण की जारी मतदान के दौरान हमीरपुर के एक मतदान केंद्र पर वोट डाला है। वोट करने से बाद मीडिया से बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि "अगर आप मतदान केंद्रों पर नजर डालें तो लोगों में भारी उत्साह है। लोग लोकतंत्र का त्योहार मना रहे हैं। हर कोई अच्छी सरकार के लिए वोट डालने के लिए निकला है। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने लोगों के लिए बहुत काम किया है और मुझे विश्वास है कि हमें लोगों का आशीर्वाद मिलेगा। यहां पर उनका मुकाबला कांग्रेस के सतपाल सिंह रायजादा से है।



2024-06-01 03:31 GMT

भगवंत मान ने पत्नी संग डाला वोट

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: पंजाब के सीएम भगवंत मान और उनकी पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर ने संगरूर निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर पहुंच कर दोनों लोगों ने अपने लोकसभा चुनाव के लिए अपने मताधिकार प्रयोग किया है। इस सीट पर कांग्रेस के सुखपाल सिंह खैरा, भाजपा के अरविंद खन्ना, आप के गुरमीत सिंह मीत हेयर और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के इकबाल सिंह झुंडन और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के सिमरनजीत सिंह मान के बीच मुकाबला है।



 


2024-06-01 03:28 GMT

लालू ने परिवार संग किया मतदान

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: बिहार में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने अपने परिवार संग लोकरभा चुनाव के लिए वोट डाला है। इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी राबड़ी देवी और उनकी बेटी और सारण लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार रोहिणी आचार्य मौजूद रहीं।

2024-06-01 03:03 GMT

वोट डालने के बाद मिथुन चक्रवर्ती बोले, मैंने कर्तव्य निभाया

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: पश्चिम बंगाल के कोलकाता जिले के बेलगछिया के एक मतदान केंद्र पर हिन्दी सिनेमा के सुपरस्टार और भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती ने लोकसभा चुनाव के लिए अपना वोट कास्ट किया है। वोट डालने के बाद मीडिया से बात करते हुए चक्रवर्ती ने कहा कि मैं भाजपा का कार्यकर्ता हूं, मैंने अपना कर्तव्य निभाया है।



2024-06-01 02:55 GMT

कांग्रेस उम्मीदवार सुखजिंदर सिंह रंधावा ने किया वोट

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: पंजाब के गुरदासपुर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार सुखजिंदर सिंह रंधावा ने यहां बने एक पोलिंग बूथ पर अपना वोट डाला। यहां से सुखजिंदर सिंह रंधावा का मुकाबला भाजपा के दिनेश सिंह और आप के अमंशेर सिंह के बीच है और त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिला रहा है।

2024-06-01 02:43 GMT

कंगना रनौत के पिता की मतदाताओं से अपील

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी उम्मीदवार कंगना रनौत के पिता अमरदीप रनौत ने वोट डालने के बाद कहा कि 'बहुत अच्छा लग रहा है दिवाली की तरह सभी लोग बड़े उत्साह के साथ आ रहे हैं और सभी लोग कमल का बटन दबाने वाले हैं। मैं अपील करता हूं सभी मतदाताओं से आग्रह है कि वे बाहर आएं और भाजपा को वोट दें और पीएम मोदी के हाथों को मजबूत करें ताकि हमारा देश विकास के पथ पर आगे बढ़ सके।



 


2024-06-01 02:38 GMT

हरभजन सिंह ने किया मतदान, पंजाब के मतदाताओं से की वोट डालने की अपील

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें और अंतिम चरण में आज सुबह सात बजे पंजाब की सभी सीटों पर मतदान जारी है। जारी वोटिंग के बीज जालंधर में पूर्व भारतीय क्रिकेटर और आप के राज्यसभा सांसद हरभजन सिंह ने कहा कि आज हम सभी के लिए बहुत महत्वपूर्ण दिन है और मैं सभी से अपील करता हूं कि वे बाहर आएं और वोट दें। यह हमारा कर्तव्य है। हमें ऐसी सरकार लानी चाहिए जो हमारे लिए काम करे। उन्होंने कहा कि वीआईपी संस्कृति खत्म होनी चाहिए। अगर कोई लंगर के लिए कतार में खड़ा हो सकता है, तो कोई यहां भी खड़ा हो सकता है। हरभजन सिंह ने जालंधर में अपना वोट कास्ट किया।



 

2024-06-01 02:28 GMT

वोट डालने से पहले अजय राय ने की श्री बड़ा गणेश मंदिर में पूजा

Lok Sabha Election 2024 Voting LIVE: उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और वाराणसी सीट से उम्मीदवार अजय राय वोट डालने से पहले शहर के श्री बड़ा गणेश मंदिर में पूजा-अर्चना की है। इसके बाद वह लोकसभा चुनाव 2024 की आखिरी आहूति देने के लिए अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उससे पहले मीडिया से बात करते हुए राय ने कहा कि मेरी पूजा में फर्क यह है कि मैं काशी का बेटा हूं, मैं काशी के मंदिर में पूजा करता हूं। काशी बाबा विश्वनाथ के त्रिशूल पर खड़ी है। मुझे जो भी प्रार्थना करनी होगी, मैं यहीं करूंगा। यह समय लोगों के सुख-दुख में उनके साथ खड़े होने का है। जनप्रतिनिधि का मतलब है लोगों के साथ खड़ा होना। राय का मुकाबला प्रधानमंत्री और भाजपा उम्मीदवार नरेंद्र मोदी और बसपा के अथर जमाल लारी से है।



2024-06-01 02:23 GMT

वोट डालने के बाद यूपी के सीएम ने कही ये बात

LIVE Lok Sabha Election 2024: गोरखपुर में वोट डालने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि लोकतंत्र के महापर्व के अंतिम चरण में आज उत्तर प्रदेश की 13 सीटों पर मतदान हो रहा है। पिछले 2.5 महीने से अधिक समय से देश के अंदर आम जन की अकांक्षाओं को पूरा करने के लिए जनता जनार्दन की अपेक्षा के अनुरूप विभिन्न दलों ने जनता के सामने अपने-अपने मुद्दे रखे। मौसम की विपरीत परिस्थितियों के बावजूद मतदाताओं ने जो उत्साह दिखाया है। मैं उनका आभार व्यक्त करता हूं।

Tags:    

Similar News