MP से बड़ी खबर: शहरी क्षेत्रों में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, हुआ ये ऐलान

राज्य के सभी शासकीय कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे और शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे।

Published By :  Shreya
Update:2021-04-07 21:42 IST

MP से बड़ी खबर: शहरी क्षेत्रों में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन, हुआ ये ऐलान (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

भोपाल: कोरोना के बढ़ते मामलों के बाद मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकार ने एहतियाती कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। सीएम आवास पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में कोविड-19 को लेकर आयोजित हुए एक हाईलेवल बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। मीटिंग में फैसला किया गया है कि अब राज्य के सभी सरकारी कार्यालय आने वाले 3 महीनों तक पांच ही दिन काम करेंगे।

नगरीय क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू का ऐलान

अब राज्य के सभी शासकीय कार्यालय सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 10 से शाम 6 बजे तक खुलेंगे और शनिवार व रविवार को बंद रहेंगे। इसके अलावा सभी नगरीय क्षेत्रों में कल यानी 8 अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लागू करने का भी फैसला किया गया है। रात में दस बजे से सुबह छह बजे तक लोगों को घरों में कैद रहना होगा। इसके साथ ही सरकार ने हर संडे (रविवार) को पूर्ण लॉकडाउन लगाने का भी निर्णय किया है। इस दौरान सभी दुकान या प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।


छिंदवाड़ा और शाजापुर शहर में पूर्ण लॉकडाउन

वहीं, अगर कोई नियमों का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उसके खिलाफ प्रशासन कड़ी कार्रवाई करेगा। आपको बता दें कि सरकार ने छिंदवाड़ा जिले में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर आठ अप्रैल की रात 8 बजे से आने वाले सात दिनों तक पूर्ण लॉकडाउन लागू करने का आदेश दिया है। इसके अलावा शाजापुर शहर में बुधवार से दो दिनों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने का फैसला किया गया है। ये लॉकडाउन रात 8 बजे से लागू होगा।

समाज को लड़ाई में देना होगा साथ

बता दें कि इससे पहले सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया था कि राज्य में फिलहाल संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। सभी जिलों की स्थिति की समीक्षा करने के बाद कोई फैसला लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर तेजी से बढ़ रही है। जिससे निपटने के लिए समाज को प्रशासन के साथ मिलकर लड़ना होगा।

Tags:    

Similar News