Madhya Pradesh News: सड़क हादसे में घायलों की संख्या 50 पहुंची, 9 मृतकों की हुई शिनाख्त

Rewa News: अमित शाह की रैली से लौट रहे कोल समाज के कई लोगों की शुक्रवार को भीषण सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी। इस घटना की वजहें अब सामने आ रही हैं, उधर अस्पताल में भर्ती घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है।

Update: 2023-02-25 08:19 GMT

मध्य प्रदेश में भीषण सड़क हादसा (फोटो: सोशल मीडिया)

Rewa News: भारतीय जनता पार्टी के अमित शाह की रैली से लौट रहे कोल समाज के कई लोगों की शुक्रवार को भीषण सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी। इस घटना की वजहें अब सामने आ रही हैं, उधर अस्पताल में भर्ती घायलों में से कुछ की हालत गंभीर बनी हुई है। चुरहट-रीवा नेशनल हाईवे पर बड़खरा गांव के पास हुए इस हादसे के एक मृतक की अभी तक पहचान नहीं हो सकी है।

टायर फटने से अनियंत्रित हुआ ट्रक

इस भीषण सड़क हादसे में 50 लोग घायल हैं, जिसमें 10 की हालत गंभीर है। मृतकों में से 8 ने मौके पर ही दम तोड़ दिया था, जबकि 2 की मौत अस्पताल में हुई है। मामले की जांच के बाद मिली जानकारी के मुताबिक हादसा ट्रक का टायर फटने से हुआ था, जिससे ट्रक अनियंत्रित हो गया था। तेज रफ़्तार में उसने तीन खड़ी हुई बसों को पीछे से टक्कर मार दी थी। जोरदार टक्कर से दो बसें पलट गई थीं।

BJP का कोल समाज महाकुंभ

ये बसें सतना में आयोजित कोल समाज के महाकुंभ में शामिल होने के बाद मोहनिया टनल होकर लौट रही थीं। इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और सीएम शिवराज सिंह भी शामिल हुए थे। सीएम शिवराज इस दुर्घटना की जानकारी मिलते ही घटना स्थल पर पहुंच गए थे। वो घायलों का हाल-चाल जानने रीवा के SGMH पहुंचे व मृतकों के परिजनों से मिले और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया।

चाय-पानी के लिए रुकी बसें

बताया जा रहा है कि सतना में आयोजित कोल जनजाति महाकुंभ के कार्यक्रम में भीड़ जुटाने के लिए विंध्य क्षेत्र के सभी जिलों से बसें भरकर लोगों को लाने का टारगेट दिया गया था, शाम साढ़े पांच बजे कार्यक्रम खत्म हुआ, सभी बसें सतना से रामपुर बघेलान और रीवा के रास्ते मोहनिया टनल होकर सीधी जा रही थीं और यह बड़ा सड़क हादसा हो गया।

दुर्घटना में इनकी गई जान

1. मनाऊ कोल पिता छुट्टन कोल 60 वर्ष, निवासी ग्राम चोभरा थाना रामपुर नैकिन।

2. चरका कोल पिता पुसे कोल 45 वर्ष, निवासी ग्राम चोभरा थाना रामपुर नैकिन।

3. चूड़ामन कोल पिता छोटे कोल 40 वर्ष, निवासी चोभरा थाना रामपुर नैकिन।

4. चूड़ान की मां 60 साल, निवासी ग्राम चोभरा थाना रामपुर नैकिन।

5. रंगेश कोल की मां 60 साल, निवासी ग्राम चोभरा थाना रामपुर नैकिन।

6. गिरीराज जायसवाल पिता उदयभान जायसवाल 36 साल, निवासी ग्राम कतरकार थाना मझौली।

7. ललकुमार रावत पिता रामूलाल रावत 29 साल, निवासी बधैया खास वार्ड 12 थाना जमोड़ी।

8. रामराज रावत पिता बैशाखू रावत 30 साल, निवासी जमोड़ी।

9. जमुना कोल पिता मड़िया कोल 60 साल, निवासी रामपुर नैकिन।

10 एक अन्य शख्स, जिसकी शिनाख्त के प्रयास पुलिस कर रही है। 

Tags:    

Similar News