MP News:’ सिंधिया और उनके मंत्रियों से त्रस्त होकर भाजपा छोड़ रहा हूं’, कोलारस विधायक ने दिया इस्तीफा

MP News: ग्वालियर-चंबल संभाग के कोलारस सीट से बीजेपी विधायक बीरेंद्र रघुवंशी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बीजेपी कार्यसमिति से त्यागपत्र देते हुए अपने इस कदम के लिए सिंधिया समर्थक भाजपाईयों को जिम्मेदार ठहराया है। -

Update: 2023-08-31 07:01 GMT
BJP MLA Birendra Raghuvanshi Resignation, MP (Photo: Social Media)

MP News: विधानसभा चुनाव की दहलीज पर खड़े मध्य प्रदेश में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी कई तरह की चुनौतियों का सामना कर रही है। पार्टी के सामने 20 साल के एंटी इनकम्बेंसी के साथ-साथ सिंधिया समर्थकों के शामिल होने के बाद से पुराने नेताओं की नाराजगी से निपटने की चुनौती है। आए दिन पार्टी का बड़ा-छोटा नेता बगावत कर रहा है। इसी कड़ी में गुरूवार को एक और नाम जुड़ गया है।

ग्वालियर-चंबल संभाग के कोलारस सीट से बीजेपी विधायक बीरेंद्र रघुवंशी ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने बीजेपी कार्यसमिति से त्यागपत्र देते हुए अपने इस कदम के लिए सिंधिया समर्थक भाजपाईयों को जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को लिखे खत में रघुवंशी ने कहा कि समूचे संभाग में नवागत भाजपाई पुराने बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं की उपेक्षा कर रहे हैं।

सीएम और बड़े नेताओं पर लगाया उपेक्षा का आरोप

शिवपुरी जिले की कोलारस विधानसभा सीट से विधायक बीरेंद्र रघुवंशी ने आरोप लगाया कि उनके इलाके में जानबूझकर भ्रष्ट अधिकारियों की तैनाती की जा रही है। ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि मेरे द्वारा कराए जा रहे विकास कार्यों में अड़ंगा लगाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मेरे द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी के अन्य वरीय नेताओं के सामने कई बार ये मुद्दा उठाया गया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

केंद्रीय मंत्री सिंधिया पर साधा निशाना

कोलारस विधायक बीरेंद्र रघुवंशी ने अपने आवास पर आयोजित प्रेसवार्ता में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सिंधिया जी ने यह कहकर कांग्रेस की सरकार गिराई थी कि किसानों का 2 लाख का कर्जा माफ नहीं किया जा रहा पर बीजेपी की सरकार बनने के बाद से उन्होंने एकबार भी इस मुद्दे का जिक्र तक नहीं किया। सिंधिया और उनके मंत्रियों से त्रस्त होकर ही भाजपा छोड़ रहा हूं।

सिंधिया के कारण ही कांग्रेस छोड़े थे बीरेंद्र रघुवंशी

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद कई नेता खुद का सियासी भविष्य असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। उनमें कई पुराने भाजपाई के साथ-साथ वे नेता भी हैं, जो सिंधिया के कारण कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए थे। अब ऐसे नेता एक-एक कर बीजेपी से निकलते जा रहे हैं। कोलारस विधायक बीरेंद्र रघुवंशी भी सिंधिया से नाराजगी के चलते 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। इसके बाद वे बीजेपी के टिकट पर जीतकर विधायक भी बने। लेकिन सिंधिया के बीजेपी में आने के बाद उनका यहां मोहभंग होने लगा।

विधायक बीरेंद्र रघुवंशी की सिंधिया समर्थकों के साथ विवाद की खबरें अक्सर आती रहती थीं। कई बार तो विवाद सार्वजनिक भी हुआ। इस बीच सिंधिया समर्थक कोलारस के पूर्व विधायक महेंद्र यादव के इस सीट पर दावा ठोंकने के बाद रघुवंशी का धैर्य जवाब दे गया। माना जा रहा है कि विधायक बीरेंद्र रघुवंशी देर-सवेर कांग्रेस में शामिल होंगे और पंजे के निशान पर आगामी चुनाव लड़ सकते हैं।

Tags:    

Similar News