Priyanka Gandhi: प्रियंका गांधी होंगी गिरफ्तार! भोपाल डीसीपी का आया बड़ा बयान

Priyanka Gandhi News: राजधानी भोपाल क्राइम ब्रांच की पुलिस आयुक्त श्रुतर्कीति सोमवंशी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को लेकर स्थिति स्पष्ट की है।

Update: 2023-08-14 06:23 GMT
Priyanka Gandhi News (फोटो: सोशल मीडिया )

Priyanka Gandhi News: इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव का सामना करने वाले मध्य प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ रही है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और विपक्षी कांग्रेस के आला नेताओं के दौरे राज्य में बढ़ गए हैं। इसी के साथ दोनों के बीच सियासी संग भी तेज हो गई है। कर्नाटक की तर्ज पर एमपी कांग्रेस ने बीजेपी को करप्शन के मामले में घेरने की रणनीति अपनाई, जो उसे उल्टी पड़ती नजर आ रही है।

कांग्रेस नेताओं के 50 फीसदी कमीशन वाली सरकार के आरोप ने सूबे की सियासत को गरमा दिया है। इस मामले में ट्वीट करने वाले कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के खिलाफ एमपी के 41 जिलों में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इनमें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का भी नाम शामिल होने के कारण मामला ज्यादा बड़ा हो गया है। प्रियंका समेत अन्य कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी को लेकर उठे सवाल के बीच भोपाल पुलिस का बड़ा बयान आया है।

प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी होगी ?

राजधानी भोपाल क्राइम ब्रांच की पुलिस आयुक्त श्रुतर्कीति सोमवंशी ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी को लेकर स्थिति स्पष्ट की है। उन्होंने बताया कि जिन धाराओं में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत अन्य कांग्रेस लीडर्स के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है, उन सभी में सजा सात साल से कम की है। इसलिए उनकी सामान्य गिरफ्तारी नहीं होगी।

डीसीपी सोमवंशी ने आगे बताया कि एक नोटिस दिया जाएगा और उसके बाद कोर्ट में कार्रवाई पूरी की जाएगी। आगे की कार्रवाई के लिए सीनियर अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। उसके बाद तय करेंगे कि उनको नोटिस देना है या सूचना देकर बुलाना है।

बीजेपी क्यों बता रही है कांग्रेस के आरोप को फर्जी

दरअसल, इस पूरे बवाल की जद में एक चिट्ठी है, जिसे लेकर सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। ठेकेदारों से 50 प्रतिशत कमीशन मांगे जाने का वायरल खत लिखने वाले ज्ञानेंद्र अवस्थी के बारे में पुलिस को कोई जानकारी नहीं मिल रही है। पत्र पर लघु एवं मध्यम श्रेणी के संविदाकार नामक जिस संघ का उल्लेख है उसका पंजीयन भी नहीं मिल रहा है। यही वजह है कि बीजेपी वायरल खत को फर्जी बता रही है और कांग्रेस पर हमलावर है।

प्रियंका गांधी के ट्वीट में क्या था ?

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक अखबार की खबर को पोस्ट करते हुए लिखा था कि मध्य प्रदेश में ठेकेदारों के संघ ने हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को पत्र लिखकर शिकायत की है कि प्रदेश में 50% कमीशन देने पर ही भुगतान मिलता है। कर्नाटक में भ्रष्ट BJP सरकार 40% कमीशन की वसूली करती थी। मध्य प्रदेश में BJP भ्रष्टाचार का अपना ही रिकॉर्ड तोड़कर आगे निकल गई है। कर्नाटक की जनता ने 40% कमीशन वाली सरकार को बाहर किया, अब मध्य प्रदेश की जनता 50% कमीशन वाली भाजपा सरकार को सत्ता से हटाएगी।

इसी प्रकार कांग्रेस के अन्य नेताओं जिसमें पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री अरूण यादव, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश और शोभा ओझा शामिल हैं, ने भी यही आरोप दोहराते हुए बीजेपी पर हमला बोला। नतीजतन इन सभी नेताओं पर सोशल मीडिया पर झूठी खबर प्रसारित कर छवि को धूमिल करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज की गई।

Tags:    

Similar News