MP News: पुलिस शहीद स्मृति दिवस पर श्रद्धांजलि समारोह, रीवा 9वीं बटालियन ने की शिरकत

MP News: MP News: पूरे देश के साथ एमपी के रीवा जिले में शहीद स्मृति दिवस श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें रीवा 9वीं बटालियन में कार्यक्रम आयोजित किये गये।

Update: 2022-10-21 08:06 GMT

 9 वीं बटालियन के कमांडेंट  

MP News: पूरे देश के साथ एमपी के रीवा जिले में शहीद स्मृति दिवस श्रद्धांजलि समारोह का आयोजन किया गया। इस दौरान शहीदों को याद करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई और शहीदों की वीरांगनाओं को सम्मानित किया गया। रीवा जिले के 9 वीं बटालियन में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां एडीजी केपी वेंकटेश्वर राव, डीआईजी मिथिलेश शुक्ला, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन एडिशनल एसपी अनिल सोनकर के साथ भारी संख्या में समस्त थानों के स्टाफ विभाग के कर्मचारी मौजूद रहे।इस दौरान देश में शहीद हुए कुल 261 लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

आपको बता दें कि 261 लोगों में से 16 जवान मध्य प्रदेश के हैं, जिन्होंने देश की सुरक्षा में अपनी जान गवाई है। आयोजित कार्यक्रम के संबंध में एडीजी के पी वेंकटेश्वर राव ने कहा कि जो देश के लिए बलिदान हुए हैं उन्हें नमन करने के लिए एकत्र हुए हैं। 9 वीं बटालियन के कमांडेंट के द्वारा परेड आयोजित की गई है। वहीं आज के कार्यक्रम में बालाघाट की दुर्घटना को याद करते हुए बताया कि सन 94 में 11 पुलिस अधिकारी कर्मचारी लैंडलाइन में शहीद हुए थे। उन्हें विशेष रूप से याद किया गया है। आपको बता दें कि उस समय एडीजी वेंकटेश्वर राव की पदस्थापना बालाघाट में ही थी।

Tags:    

Similar News