Rewa News: अपने हक की लड़ाई को लेकर शिक्षक संघ मैदान में, पुरानी पेंशन बहाली की मांग ने पकड़ा तूल

Rewa News: मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली एवं नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता की मांग को लेकर शिक्षकों का आंदोलन जोर पकड़ने लगा है। सभी अध्यापक शिक्षक संगठन एकजुट होने लगे हैं।

Update: 2022-11-28 09:11 GMT

मध्य प्रदेश: पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर शिक्षक संघ का आंदोलन

Rewa News: मध्य प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली ( restoration of old pension) एवं नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता की मांग को लेकर शिक्षकों का आंदोलन जोर पकड़ने लगा है। सभी अध्यापक शिक्षक संगठन (Teacher union) एकजुट होने लगे हैं। सरकार की अनदेखी को लेकर अध्यापक अब आर पार की लड़ाई लड़ने के मूड मे हैं। इसी कड़ी मे मैहर में 4 दिसंबर को आयोजित होने वाले पेंशन महाकुंभ की तैयारी को लेकर विवेकानंद पार्क मे अध्यापक शिक्षक संगठनों की संयुक्त मोर्चा की बैठक आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता संयुक्त मोर्चा के संयोजक राघवेन्द्र सोहगौरा ने की, जबकि संचालन आजाद अध्यापक संघ के अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने किया। बैठक में राइजिंग आजाद मिशन शासकीय सेवक सेतु के प्रांतीय सचिव डॉ.सुनील तिवारी ने आगामी कार्यक्रमों के सम्बन्ध मे विस्तार से प्रकाश डाला।

पुरानी पेंशन बहाली की मांग

बैठक में पुरानी पेंशन बहाली संघ सतना के अध्यक्ष प्रभाकर पाण्डेय, संयुक्त मोर्चा के जिला प्रवक्ता डॉ.सुनील तिवारी के अलावा, संयुक्त मोर्चा के संयोजक एवं राज्य अध्यापक संघ के अध्यक्ष राघवेन्द्र सोहगौरा ,आजाद अध्यापक संघ के अनिल शुक्ला, शासकीय सेवक सेतु के राजीव तिवारी,राकेश गौतम, प्रदीप मिश्रा,नागेंद्र पांडेय, भास्कर मिश्रा सहित सैकड़ों की संख्या में अध्यापक पदाधिकारी शामिल थे।

बैठक में मैहर में आयोजित पेंशन महाकुंभ मे हजारों की तादात मे सहभागिता का निर्णय लिया गया। साथ ही जनवरी माह में रीवा मे पुरानी पेंशन बहाली एवं नियुक्ति दिनांक से वरिष्ठता की मांग को लेकर प्रदेश स्तरीय सम्मेलन आयोजित करने का निर्णय लिया गया।

Tags:    

Similar News