Amitabh Bachchan Pratiksha House: सड़क चौड़ीकरण में बाधा बनी 'प्रतीक्षा', MNS ने Big 'B' से मांगी मदद

Amitabh Bachchan Pratiksha House: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के घर 'प्रतीक्षा' हाउस के सामने के सड़क के चौड़ीकरण करने में मदद मांगी है।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-07-15 06:31 GMT

अमिताभ बच्चन का आवास (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

Amitabh Bachchan Pratiksha House: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) ने बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के घर 'प्रतीक्षा' हाउस (Amitabh Bachchan Pratiksha House) के बाहर के सड़क का चौड़ीकरण (Sadak ka Chaudikaran) करने में मदद मांगी है। इसके लिए मनसे (MNS) ने महानायक के घर के बाहर एक पोस्टर लगाया जिसमें कहा गया है कि वे सड़क का चौड़ीकरण कराने में उनकी मदद करें। ऐसे में क्या बीग बी (BIG B) नहीं चाहते है कि उनके घर के सामने की बनी सड़क चौड़ी हो, जिसके लिए मनसे को इस तरह से अपील करनी पड़ी है। आइए जानते है क्या पूरा मामला...

दरअसल मनसे (MNS) बीग बी (BIG B) के 'प्रतीक्षा' हाउस (Pratiksha House) के बाहर बनी सड़क का चौड़ीकरण करना चाहते है, जिससे आने जाने वाले लोगों को अधिक से अधिक से सुलभ हो सके। बताया जा रहा है कि इस कार्य के लिए बीग बी को अपने 'प्रतीक्षा' हाउस का एक हिस्सा छोड़ना पड़ेगा। इसलिए मनसे ने इस संबंध में उनके घर के बाहर यह पोस्टर लगा के उनसे अपील की है।

आपको बता दें कि बीग बी का आवास संत ज्ञानेश्वर मार्ग पर स्थित है। इस रोड पर हर रोज जाम लगता है। इसी वजह से बीएमसी इस रोड को 60 फीट चौड़ा करना चाहती है। वर्तमान में इस सड़क की चौड़ाई 45 फीट है। बताया जा रहा है कि सड़क के इस चौड़ीकरण योजना में अमिताभ बच्चन के आवास के एक हिस्से को ध्वस्त करना होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि बीएमसी (BMC) पहले भी अधैव निर्माण कार्य के लिए अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) को नोटिस जारी कर चुकी है। लेकिन उस नोटिस का जवाब बीग बी ने अब तक नहीं दिया है। इस नोटिस के जरिए बृहन्मुंबई नगर निगम (Brihanmumbai Municipal Corporation) अमिताभ बच्चन के घर के एक भाग को गिराना चाहती थी। यह मामला 2017 का है। उस दौरान कांग्रेस पार्षद ट्यूलिप ब्रायन मिरांडा ने बताया था कि बॉलीवुड अभिनेता के घर के सामने बने सड़क के चौड़ीकरण के लिए बंगले के एक भाग को ध्वस्त करने बाद नोटिस जारी हुआ था। उनके खिलाफ आरोप था कि उनका घर अवैध रूप से बदला गया था, जिसके कारण उनके आवास के सामने बना सड़क संकरा हो गया। इसके कारण सड़क पर आने जाने वाले लोगों को काफी असुविधा होती थी।

इस मामले पर ट्यूलिप ने कहा है कि इस सड़क पर अमिताभ बच्चन के अलावा कई घर मौजूद है। उन घरों को छोड़कर सिर्फ उनके घर की दीवार को ही तोड़ने की बात क्यों कहा जा रहा है? वहीं ट्यूलिप ने ये भी कहा है कि अमिताभ बच्चन के इस घर के कारण कई परियोजना को रोक भी दिया गया था।

शायद यही वजह है कि बीग बी के घर के बाहर इस तरह के पोस्टर लगा के उनसे अपील की जा रही है, क्योंकि बीग बी नहीं चाहते है कि उनके घर का कोई भी हिस्सा टूटे। इसलिए उन्होंने 2017 में मिले नोटिस का जवाब अब तक नहीं दिया है।

Tags:    

Similar News