Atiq Ahmed Murder: महाराष्ट्र में अतीक के समर्थन में पोस्टर लगाने वाले पर कार्रवाई, पुलिस ने 3 को किया गिरफ्तार

Atiq Ahmed Murder: लोगों का ध्यान पोस्टर पर गया तो हंगामा मच गया। पोस्टर के विरोध में हिंदू संगठन के लोग सड़कों पर उतर गए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्टर को उतरवाया। पोस्टर में कुछ भड़काऊ बातें भी लिखी हुईं थी।

Update:2023-04-19 21:14 IST
Atiq Ahmed and Ashraf Martyr poster

Atiq Ahmed Murder: महाराष्ट्र के बीड में माफिया अतीक अहमद के समर्थन में पोस्टर लगाए जाने के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पोस्टर में कुख्यात माफिया से बाहुबली बने अतीक और उसके भाई अशरफ को शहीद बताया गया था। जिसके खिलाफ विश्व हिंदू परिषद ने पुलिस में शिकायत लिखवाई। वीएचपी की शिकायत के आधार पर आरोपियों के विरूद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है। अब तक इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।
दरअसल, जब से अतीक और उसके भाई की सरेआम हत्या हुई है, देशभर से इसे लेकर जमकर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। कोई इस घटना का खुलकर समर्थन कर रहा है, तो कोई विरोध में बोल रहा है। इन सबके बीच महाराष्ट्र के बीड जिले के माजलगांव में किसी ने दोनों भाईयों की पोस्टर लगाकार हत्या की निंदा की। पोस्टर में दोनों माफिया ब्रदर्स को शहीद का दर्जा तक दे दिया।

अगली सुबह जब लोगों का ध्यान पोस्टर पर गया तो हंगामा मच गया। पोस्टर के विरोध में हिंदू संगठन के लोग सड़कों पर उतर गए और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करने लगे। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आपत्तिजनक पोस्टर को उतरवाया। पोस्टर में कुछ भड़काऊ बातें भी लिखी हुईं थी।

मुख्य आरोपी हुआ फरार

पुलिस ने बताया कि आपत्तिजनक बैनर मोहसिन भैया मित्र मंडल ने लगाया था। अब तक इस समूह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जो बैनर बनवाने में शामिल थे। मित्र मंडल का मुखिया और इस मामले का मुख्य आरोपी मोहसिन पटेल फरार चल रहा है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

15 अप्रैल को हुई थी माफिया ब्रदर्स की हत्या

15 अप्रैल की रात अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को पुलिस औऱ मीडिया की मौजूदगी में तीन हमलावरों ने मार गिराया था। तीनों हमलावर मीडियाकर्मी बनकर पहले से ही मौके पर मौजूद थे और मौका मिलते ही दोनों भाईयों को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद तीनों आरोपियों ने जय श्रीराम का नारा लगाकर पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। आरोपियों के नाम लवलेश तिवारी, सनी सिंह और अरूण मौर्य है। तीनों का आपराधिक बैकग्राउंड रहा है। अदालत ने बुधवार को तीनों आरोपियों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। तीनों प्रतापगढ़ जेल में बंद हैं।

Tags:    

Similar News