CM ठाकरे का बड़ा एलान, महाराष्ट्र में कल 8 बजे से पाबंदियां लागू, अब होगी सख्ती

उद्धव ठाकरे ने कल आठ बजे से महाराष्ट्र में कई पाबंदियों का एलान किया है। उन्होंने कहा कि मैं लॉकडाउन की बात नहीं कर रहा लेकिन अब पाबंदियों को सख्ती से लागू किया जाएगा।

Published By :  Shivani
Update: 2021-04-13 15:32 GMT

उद्धव ठाकरे (फोटो- ट्विटर)

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना से हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं। उद्धव सरकार ने कई शहरों में नाइट कर्फ्यू, वीकेंड लॉकडाउन पहले ही लगा रखा है। लेकिन कोरोना संक्रमण के प्रसार पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज महाराष्ट्र को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होने माना की महाराष्ट्र में कोरोना आउट ऑफ़ कण्ट्रोल हो गया है।

महाराष्ट्र के मुख़्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को प्रदेशवासियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि बच्चों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ न हो इसलिए हमने परीक्षा की तारीख बढ़ा दी है।  कोरोना की लिए तैयार की गई सारी सुविधाएं कम पड़ने लगी हैं। हालात बेहद डरावने हो गए हैं।

सीएम ठाकरे ने बताया कि महाराष्ट्र के अस्पतालों में जबरदस्त दबाव है। ऑक्सीजन की कमी है। उन्होंने कहा कि मैं जान बूझकर आपको यह बता रहा हूं। केंद्र सरकार से हमने और ऑक्सीजन की मांग की है। हम बाकी राज्यों से भी ऑक्सीजन की मांग कर रहे हैं।

महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की भारी कमी

उन्होंने कहा कि समय रहते व्यवस्था नहीं कि गयीं तो हालात संभाले नहीं संभलेंगे। अस्पताल बढ़े, बेड बढ़े फिर भी राज्य में कोरोना पर कंट्रोल नहीं है। ऑक्सीजन का पूरा इस्तेमाल सिर्फ स्वास्थ्य सेवा पर हो रहा है। 100 फीसदी ऑक्सीजन का इस्तेमाल लोगों की जान बचाने के लिए हो रहा है।

उद्धव ठाकरे ने कल आठ बजे से महाराष्ट्र में कई पाबंदियों का एलान किया है। उन्होंने कहा कि मैं लॉकडाउन की बात नहीं कर रहा लेकिन अब पाबंदियों को सख्ती से लागू किया जाएगा। इसके तहत राज्य में धारा 144 लगा दी गई है। अगले 15 दिन तक पूरे राज्य में बेवजह घूमने पर मनाही होगी।

पूरे राज्य में कहीं भी बिना वजह बाहर निकले पर रोक 

अगर कोई जरूरी काम होगा तब ही व्यक्ति घर से निकल सकते हैं। बिना वजह कोई बाहर मिलेगा तो उसपर कार्रवाई की जाएगी। जरूरी सेवाओं को छोड़कर राज्य में सबकुछ बंद रहेगा। हालाँकि सार्वजनिक बस सेवा बंद नहीं की जायेगी।

ई-कॉमर्स और पेट्रोल पंप खुले रहेंगे। बैंक में कामकाज जारी रहेंगे। होटल टेक अवे और होम डिलिवरी देंगे।

Tags:    

Similar News