Temple Accident in Maharashtra Akola: अकोला में मंदिर में टिन शेड पर गिरा पेड़, 7 की मौत और 33 घायल

Temple Accident in Maharashtra Akola: अकोला जिले के बालापुर पुलिस थाना क्षेत्र के पारस गांव में बाबूजी महाराज मंदिर परिसर के टीन शेड पर एक नीम का पेड़ गिर गया। जिससे टीन के नीचे मौजूद 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 33 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए।

Update: 2023-04-10 07:26 GMT
अकोला में दर्दनाक हादसा ( सोशल मीडिया)
Temple Accident in Maharashtra Akola: महाराष्ट्र में देर रात तेज आंधी-तूफान और बारिश तबाही का सबब लेकर आई, जिसके चलते कई लोगों को जान गंवानी पड़ी। जानकारी के मुताबिक अकोला जिले के बालापुर पुलिस थाना क्षेत्र के पारस गांव में बाबूजी महाराज मंदिर परिसर के टीन शेड पर एक नीम का पेड़ गिर गया। जिससे टीन के नीचे मौजूद 7 लोगों की मौत हो गई। जबकि 33 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए। 40 लोगो टीन शेड के नीचे बारिश और आंधी तूफान से बचने के लिए बैठे हुए थे। तीन लोगों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। वहीं सभी घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है।
घायलों में एक की हालत गंभीर
अकोला कलेक्टर नीमा अरोड़ा ने बताया कि कल शाम बारिश के कारण अकोला ज़िले के पारस गांव में टीन के शेड पर एक पुराना पेड़ गिरने से 7 लोगों की मृत्यु हो गई, जबकि 33 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल ले जाया गया।, जहां सभी का इलाज चल रहा है। घायलों में एक व्यक्ति की हालत गंभीर बनी हुई है।
जेसीबी से हटाया गया मलबा
हादसे की सूचना मिलने के तुरंत बाद बचाव कार्य के टीमें पहुंच गई। इसके साथ ही मलबे को हटाने के लिए जेसीबी और घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए एंबुलेंस भी पहुंची। घायलों को तुरंत इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया। टीन शेड गिरने से मौके पर अफरा तफरी मच गई।
मृतकों के परिजनों को मिलेगी आर्थिक सहायता
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ट्वीट कर लिखा, अकोला जिले में हुई घटना दर्दनाक है, मैं उनके प्रति विनम्र सम्मान व्यक्त करता हूं। डिप्टी सीएम ने आगे लिखा कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने तुरंत घटनास्थल का दौरा किया और घायलों का समय पर इलाज सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं घायलों में से कुछ को जिला सामान्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मामूली चोटों का इलाज बालापुर में चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘सीएम एकनाथ शिंदे ने राज्य सरकार और मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिवारों को आर्थिक सहायता देने का निर्णय लिया है।

Tags:    

Similar News