Maharashtra Election 2024 : सपा नेता अबू आजमी मांग रहे थे टिकट, यूबीटी नेता ने कर दिया नामांकन

Maharashtra Election 2024 : शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता राजेन्द्र वाघमारे ने मानखुर्द से नामांकन कर दिया है, यह सीट समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी मांग रहे थे।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-28 22:24 IST

Maharashtra Election 2024 : शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के नेता राजेन्द्र वाघमारे ने मानखुर्द से नामांकन कर दिया है, यह सीट समाजवादी पार्टी के नेता अबू आजमी मांग रहे थे। बता दें मानखुर्द शिवाजी नगर सीट को समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है। मानखुर्द शिवाजी नगर सीट सपा के प्रदेश अध्यक्ष अबु आसिम आजमी की है, वो वहां से तीन बार से चुनाव जीत रहे हैं। यह सीट लोकसभा क्षेत्र उत्तर पूर्व मुंबई के तहत आती है। इस सीट पर एनसीपी (शरद पवार) के संजय पाटिल ने जीती है।

महाराष्ट्र चुनाव के लिए महा विकास अघाड़ी गठबंधन (कांग्रेस, एनसीपी शरद पवार और शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे) से समाजवादी पार्टी ने पहले 12 सीटों की मांग की थी, लेकिन गठंबधन की ओर से कोई संकेत नहीं मिले। इसके बाद सपा महाराष्ट्र के प्रदेश अध्यक्ष अबू आजमी ने गठबंधन को चेतावनी देते हुए कहा था कि पांच सीटों से कम पर वह समझौता नहीं करें। यदि जल्द निर्णय नहीं हुआ तो सपा अपने 25 उम्मीदवार उतारेगी।

नबाव मलिक ने भी किया ऐलान

वहीं, एनसीपी (अजित पवार) के नेता नवाब मलिक ने भी मानखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा सीट से नामांकन करने का ऐलान कर दिया है। माना जा रहा है कि मानखुर्द शिवाजी नगर मुस्लिम बहुल क्षेत्र है, ऐसे में आजमी भले ही अपनी जीत को लेकर आश्वस्त हैं, यदि एनसीपी के नवाब मलिक यहां से निर्दलीय चुनाव लड़ते हैं तो वह उनके लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं। नवाब मलिक का महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा नाम है, लेकिन बीजेपी के विरोध के कारण एनसीपी ने उनका टिकट काट दिया है। अबू आजमी ने कहा कि उन्हें बीजेपी यहां भेज रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी जानती है कि उसे मुस्लिम वोट नहीं मिलते हैं, इसलिए वह उन्हें यहां भेजकर मुसलमानों के वोट को बांटना चाहती है। 

20 नवम्बर को होगा मतदान

बता दें कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के लिए एक चरण में 20 नवंबर को मतदान होना है, जबकि मतगणना 23 नवंबर होगी।

Tags:    

Similar News