मुंबई पुलिस का सराहनीय कार्य, बुजुर्ग महिला की ऐसे की मदद, आप भी करेंगे तारीफ

सीता सोरेन ने लिखा, 'प्रेरणादायक पहल जरूरतमंद वृद्ध माताजी के लिए मुंबई पुलिस के इन कर्मियों द्वारा सराहनीय कार्य।'

Newstrack Network :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-04-28 11:55 GMT

पुलिस (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

मुंबई: कोरोना महामारी का सबसे ज्यादा कहर महाराष्ट्र में देखने को मिला है। यहां हर रोज संक्रमण के आंकड़ें बढ़ते ही जा रहे है। ऐसी विषम परिस्थिति में मुंबई पुलिस का एक दयनीय रूप सामने आया है। मुंबई में फूल-माला बेच रही एक बुढ़ी अम्मा को मुंबई पुलिस ने हर रोज 500 रुपए देने का आश्वासन दिया है।

दरअसल, मुंबई में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है, जिसे रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन लगाया है। इस लॉकडाउन में जीविका चलाने के लिए एक बुढ़ी अम्मा फूल-माला बेच रही थी, तभी वहां कुछ पुलिस वाले पहुंचे और उस बुढ़ी अम्मा को वहां से जाने के लिए कहा। तब बुढ़ी अम्मा ने कहा, "अगर मैं ये फूल नहीं बेच पाई तो मैं भुखी मर जाऊंगी। मेरे पास खाने को कुछ भी नहीं है।" बुढ़ी अम्मा की बात सुनकर उन पुलिस वालों ने उन्हें 500 रुपए थमाया और कहा, " जब तक लॉकडाउन है तब तक हम सब मिलकर रोज आपको 500 रुपए देते रहेंगे।"

बुजुर्ग महिला और पुलिस (फोटो- ट्विटर)

सीता सोरेन ने भी मुंबई पुलिस की वाहवाही

आपको बता दें कि इन पुलिस वालों के इस सराहनीय काम से हर कर्मियों को प्रेरणा लेना चाहिए। पुलिस के इस सराहनीय कार्य की वाहवाही जामा विधान सभा की विधायक सीता सोरेन ने भी की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है, "प्रेरणादायक पहल जरूरतमंद वृद्ध माताजी के लिए मुंबई पुलिस के इन कर्मियों द्वारा बेहद ही सराहनीय कार्य। आपके शहर में भी आस पास ऐसा कुछ होता दिखता है तो आपसे निवेदन है संकट में फंसे या जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आएं। आपका एक छोटा सा प्रयास किसी की जिंदगी बचा सकता है।"


Tags:    

Similar News