Mumbai: ‘नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल’ का शुभारंभ, छात्रों को मिलेंगी अत्याधुनिक सुविधाएं

Mumbai: एनएमएजेएस 3 लाख वर्ग फुट में फैला है और कक्षा एक से सात तक की शिक्षा पर केंद्रित है, जबकि एनएमएजेएस ईवाईसी 30 हजार वर्ग फुट में प्री-स्कूल और किंडरगार्टन के लिए समर्पित है।

Newstrack :  Network
Update: 2024-08-12 11:52 GMT

‘नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल’ का शुभारंभ (न्यूजट्रैक)

Mumbai News: मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में इस हफ्ते ’नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल’ (एनएमएजेएस) और ’नीता मुकेश अंबानी जूनियर स्कूल अर्ली इयर्स कैंपस’ (एनएमएजेएस ईवाईसी) का उद्घाटन हुआ। एनएमएजेएस 3 लाख वर्ग फुट में फैला है और कक्षा एक से सात तक की शिक्षा पर केंद्रित है, जबकि एनएमएजेएस ईवाईसी 30 हजार वर्ग फुट में प्री-स्कूल और किंडरगार्टन के लिए समर्पित है।


छात्रों को मिलेगी आधुनिक शिक्षा

यह दोनों संस्थान, धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल (डीएआईएस) के साथ मिलकर एक हजार से अधिक छात्रों को आधुनिक और समग्र शिक्षा प्रदान करेंगे। एनएमएजेएस की परिकल्पना और नेतृत्व ईशा अंबानी पीरामल द्वारा किया गया है, जो डीएआईएस की पूर्व छात्रा और एनएमएजेएस की वाइस-चेयरपर्सन हैं। उन्होंने उद्घाटन समारोह में कहा, “मैंने एक ऐसी जगह बनाने का सपना देखा था जो हम सभी को एक-दूसरे के साथ एक मजबूत और खुले समुदाय का निर्माण करने के लिए अपने सर्वोत्तम सहयोगात्मक और दयालु होने के लिए प्रेरित करे। स्कूल की पारदर्शी वास्तुकला इसका प्रमाण है।“


वहीं, संस्थापक और चेयरपर्सन नीता अंबानी ने कहा, “हम एनएमएजेएस को शिक्षा के मंदिर के रूप में स्थापित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।“ स्कूल की अत्याधुनिक सुविधाएं, जैसे विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रयोगशालाएँ और ग्रीन कैंपस, इसे एक उत्कृष्ट शिक्षा केंद्र बनाते हैं।

Tags:    

Similar News