‘विक्की कौशल’ बने ‘ऊधम सिंह’, फिर मरेगा ‘जनरल ओ 'ड्वायर’

फ्रीडम फाइटर उधम सिंह की बायॉपिक से विक्की का फर्स्ट-लुक सामने आ गया है, जिसमें वह काफी इंटेंस नजर आ रहे हैं। विक्की कौशल की यह फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

Update: 2019-04-30 07:15 GMT

मुम्बई: फ्रीडम फाइटर उधम सिंह की बायॉपिक से विक्की का फर्स्ट-लुक सामने आ गया है, जिसमें वह काफी इंटेंस नजर आ रहे हैं। विक्की कौशल की यह फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

मसान', 'राजी' और 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' जैसी फिल्मों से लोगों के दिनों में खास जगह बना चुके ऐक्टर विकी कौशल इन दिनों एक हिस्टोरिकल फिल्म पर काम कर रहे हैं।

 

यह भी देखे: अर्जुन कपूर की ‘इंडियाज मोस्ट वांटेड’ फिल्म का पहला पोस्टर रिलीज

इसके साथ ही उन्होंने शूजित सरकार की अगली फिल्म की शूटिंग भी रूस में शुरू कर दी है जोकि फ्रीडम फाइटर उधम सिंह की बायॉपिक है।

इससे पहले शूजित ने बताया था कि उन्हें विकी की इंटेंसिटी काफी पसंद है जोकि रोल के लिए पर्फेक्ट है।

डायरेक्टर के मुताबिक, चूंकि विकी सिख हैं तो बहादुर सेनानी को पर्दे पर बेहतरीन तरीके से दिखाने की उनकी बड़ी जिम्मेदारी है।

बायॉपिक में भारत के स्वतंत्रता संग्राम के लिए दिए गए उस महत्वपूर्ण योगदान को दिखाया जाएगा जिसे नजरअंदाज कर दिया गया।

यह कहानी है एक निडर शहीद की जिसने अमृतसर में जलियांवाला बाग हत्याकांड का बदला लेने के लिए, पंजाब (प्री-इंडिपेंडेंस इंडिया) के पूर्व लेफ्टिनेंट गवर्नर माइकल ओ 'ड्वायर की हत्या की थी।

यह भी देखे: क्या सुष्मिता ने कर ली 15 साल छोटे बॉयफ्रेंड से सगाई! अंगूठी पहने तस्वीर आई सामने

उधम सिंह गदर पार्टी का हिस्सा थे और उन्होंने अंग्रेजों को उखाड़ फेंकने के लिए विदेशों में भारतीयों को इकट्ठा किया था। जब वह भारत लौटे तो उन्हें बिना लाइसेंस के हथियार रखने के लिए अरेस्ट कर‍ लिया गया।

जेल से छूटने के बाद वह जर्मनी चले गए और वहां से लंदन चले गए। 13 मार्च 1940 को उन्होंने ओ 'ड्वायर को मारा। बाद में उन्हें हत्या का दोषी मानते हुए 31 जुलाई 1940 में फांसी दी गई थी।

Tags:    

Similar News