Ajab Gajab: महिला ने बार्बी डॉल जैसा बनवाया प्राइवेट पार्ट, अब कर रही अफसोस

महिला ने वीडियो में देखा था, जिसमें सर्जरी के जरिए प्राइवेट पार्ट को बदलने के बारे में बताया गया था।

Newstrack :  Network
Update:2021-09-28 09:31 IST

Ajab Gajab: महिला ने बार्बी डॉल जैसा बनवाया प्राइवेट पार्ट (social media)

Ajab Gajab: ऑस्ट्रेलिया (australia) की रहने वाली केसी बेरोस नाम की एक महिला ने अजीबो गरीब इच्छा जताई है। महिला ने बार्बी डॉल जैसे प्राइवेट पार्ट (Barbie Doll Private Part) की नकल करते हुए अपनी सर्जरी करवा ली, लेकिन महिला को ये नकल काफी भारी पड़ गई।

सर्जरी से नाखुश हैं kc बेरोस

लेखिका और पत्रकार केसी बेरोस (Casey Beros) अपने वैजाइना (Vagina) से खुश नहीं थीं। उन्हें बार्बी डॉल के वैजाइना (Barbie Doll Vagina) की तरह अपने प्राइवेट पार्ट को बनाना था। जब वह 20 साल की हुई, तब उन्होंने 'डिजाइनर वैजाइनास' से जुड़ी एक डॉक्यूमेंट्री देखी थी। इसमें सर्जरी के जरिए प्राइवेट पार्ट को बदलने के बारे में बताया गया था। उन्होंने बताया कि उन्हें काफी कम उम्र से ऐसा लगता था कि अगर वो अपने गुप्तांग की बनावट को बदलवा लें, तो वो कॉन्फिडेंट महसूस करने लगेंगी। इसी वजह से उन्होंने लेबियाप्लास्टी यानी गुप्तांग की प्लास्टिक सर्जरी करवाने का फैसला किया। जब उनकी सर्जरी हो गई, तब उन्हें समझ आया कि उनसे बड़ी गलती हुई है।

खुद को वैसे ही रखें जैसे वो हैं

 उन्होंने कहा कि उन्होंने एडल्ट वीडियोज नहीं देखे थे, जिससे उन्हें ये पता लग पाता कि महिलाओं के गुप्तांग कैसे होने चाहिए। सर्जरी के बाद अब उनकी सेंसटिविटी (Senstivity) भी खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि वो ऐसा बिल्कुल भी नहीं चाहती थीं और अब सर्जरी से वो नाखुश हैं। डॉक्टर्स का कहना है कि युवतियों में अपने प्राइवेट पार्ट्स को बदलवाने के लिए प्लास्टिक सर्जरी की काफी होड़ मची हुई है। मगर ऐसा करने की कोई चिकत्सकीय आवश्यकता नहीं होती है। केसी कहती हैं कि महिलाएं अपने शरीर को वैसे ही अपनाएं जैसा हो है। उन्हें अब अपने प्राइवेट पार्ट को देखकर काफी शर्मिंदगी मेहसूस होती है। अब वो अपने बच्चों को भी यही सिखाती हैं कि उन्हें आत्मविश्वास रखना चाहिए कि वो जैसे हैं वैसे ही अच्छे हैं।

Tags:    

Similar News