OMG! 1985 के समय का होटल बिल हुआ वायरल, शाही पनीर और दाल मक्खनी की कीमत कर देंगी शॉक्ड

Restaurant Viral food Bill: फोटो में एक पिले रंग का बिल नजर आ रहा है। जिसमें साफ़ नजजर आ रहा है कि ये बिल काफी पुराना है और 1985 का है। बिल किसी होटल का है जिसमें खाने की रेट्स लिखी हुई है, शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और रोटी ऑर्डर की गई हैं

Written By :  Anjali Soni
Update: 2022-12-29 12:13 GMT

Restaurant Viral food Bill(photo-social media)

Restaurant Viral food Bill: आज के समय में घर पर बहुत कम सेलिब्रेशन किए जाते हैं हर कोई रेस्टोरेंट में खाना पसंद करता है। पहले के समय में ये बहुत बड़ी बात थी परन्तु आज के समय ये एक आम बात हो चुकी है। हर कोई छुट्टियों के दिन या किसी गेस्ट के साथ रेस्टोरेंट में खाना खाने जाते ही है। लेकिन रेस्टोरेंट में खाना काफी महंगा होता है हर एक डिश के काफी ज्यादा दाम होते हैं। परन्तु पहले ऐसा नहीं था, आपको बता दें पहले भी लोग रेस्टोरेंट में खाना खाने जाया करते थे फर्क इतना था पुराने जमाने में खाने के दाम काफी कम हुआ करते थे। सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें एक होटल के बिल दिखाया जा रहा है, यह साल 1985 का है।

बिल से पता लगा पुराने जमाने की कीमत

फोटो में एक पिले रंग का बिल नजर आ रहा है। जिसमें साफ़ नजजर आ रहा है कि ये बिल काफी पुराना है और 1985 का है। बिल किसी होटल का है जिसमें खाने की रेट्स लिखी हुई है, शाही पनीर, दाल मखनी, रायता और रोटी ऑर्डर की गई हैं और साथ ही इन सबके दाम भी लिखें हुए है। आपको जानकर हैरानी होगी क्योंकि उस समय वहीं दाल मखनी और रायता सिर्फ 5 रुपए में था और शाही पनीर सिर्फ 8 रुपए में मिलती थी। साथ ही रोटी की कीमत सिर्फ 70 पैसे थी। अगर इस बिल को जोड़ा जाए तो इसकी पूरी कीमत कुल मिलाकर 26 रुपये 30 पैसे है।

खाने के साथ इसमें सर्विस चार्ज भी जोड़ा है, जो कि सिर्फ 2 रुपए था। इससे ये बात तो समझ आ गई ये किसी अच्छे रेस्टोरेंट का बिल है, बिल सोशल मीडिया पर जमकर हो रहा है, लोग इसकी तुलना आज के दाम से कर रहे हैं। 1985 के बिल को देख हर कोई हेरना हो रहा है जहां शाही पनीर का दाम 8 रुपए था तो वहीं आज के समय में इतने में रोटी भी नहीं मिलती है। रेस्टोरेंट की इस फेसबुक पोस्ट को अबतक लगभग दो हजार लाइक्स, 540 शेयर और 287 प्रतिक्रियाएं मिल चुकी हैं।

Tags:    

Similar News