ईमानदार चोर: बुजुर्ग दंपत्ति के घर में चोरी, सामान ले जाते वक़्त बोले चोर-6 महीने में चुका देंगे पाई पाई

Nitendra Verma ki Chikoti: धंधा कोई भी हो इन दोनों तत्वों का होना कम्पलसरी है । इसे देख के आपको विश्वास हो जायेगा कि कलयुग भले चल रहा हो लेकिन संस्कार और ईमानदारी आज भी जिंदा हैं ।

Written By :  Nitendra Verma
Published By :  Monika
Update: 2021-09-01 07:00 GMT

नितेन्द्र वर्मा 

Nitendra Verma ki Chikoti: भैया जीवन में सबसे जरूरी दो ही चीजें हैं पहला तो संस्कार औ दूसरा ईमानदारी । धंधा कोई भी हो इन दोनों तत्वों का होना कम्पलसरी है । अब आज ही का किस्सा ले लीजिए । इसे देख के आपको विश्वास हो जायेगा कि कलयुग भले चल रहा हो लेकिन संस्कार और ईमानदारी आज भी जिंदा हैं ।

हाँ तो आज चलिये गाज़ियाबाद । तो यहाँ कुछ चोरों को तलब लगी । बोले कोरोना ने तो बैठे बिठाये बेरोजगार छीन लिया । सो अब कुछ रोटी पानी का जुगाड़ किया जाये । बस हाई लेवल मीटिंग बुलाये और तगड़ा प्लान फिट कर लिए । अँधेरी रात के घने साए में एक कारोबारी के घर का गेट गैस कटर से काट डाले । फिर इत्मीनान से शीशा तोड़े और अंदर जा घुसे ।

बेचारे दम्पति बुजुर्ग निकले । वइसे थे तो कारोबारी ही लेकिन सालों पहले रिटायरमेंट ले चुके थे । सो लुटेरे आराम से बैठ के बाइज्जत दोनों के हाथ पैर बांधे । फिर चालू हुई खोज । अब ज्यादा पईसा तो मिला नहीं । डेढ़ लाख ही जुटा पाये लेकिन ज्वेलरी अच्छी खासी पा गये । दम्पति की मानें तो चार लाख के जेवर खाली हो गए ।

कहानी में ट्विस्ट

तो भैया पूरी तसल्ली बख्श तरीके से लुटेरों ने सामान बांधा और बोरे में भर लिया । लेकिन यहीं तो कहानी में ट्विस्ट है । मल्लब ये समझिये कि असली संस्कार इन्हीं मुश्किल हालातों में तो दिखते हैं । तो बस भैया जईसे ही चोर बोरा लेके निकलने लगे चार के चारों एकदम से इमोशनल हो उठे । आँखों से गंगा यमुना बह निकली । सब बुजुर्ग के पैरों में गिर पड़े । पैरों पे गिरे ही नहीं बल्कि बाकायदा छुए भी । सुबक सुबक के अपनी करनी की माफ़ी मांगे । औ रुंधे गले से बोले कि 6 महीने में पाई पाई चुका देंगे । औ जेवर भी लौटा देंगे ।

चलते चलते बेचारे दम्पति को बाकायदे पांच सौ रूपये भी दे गए । अब आप खुद ही बताइये ऐसे नेक, सज्जन, संस्कारी, ईमानदार चोर भला मिलते हैं कहीं । अब ये तो पापी पेट है जो इनसे ये सब करवा रहा है । लेकिन भैया नेकी का जमाना नहीं रह गया । एक तो इतना सम्मान मिला ऊपर से दम्पति पुलिस में FIR दर्ज करा दिए । बताइये क्या जमाना आ गया है ।

भैया तो आज की हमाई चिकोटी यहीं समाप्त । आपको पसन्द आयी हो तो फौरन share कर दें । चलते हैं...

Tags:    

Similar News