आंध्रप्रदेश के सीएम ने छात्रों के हित में उठाया ऐसा कदम, हर तरफ हो रही चर्चा

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने सोमवार को अपने नाम पर बनाई गई एक और योजना 'जगन्ना वासथी दीवेना' की शुरुआत की जिसके तहत माध्यमिक शिक्षा के बाद विभिन्न पाठ्यक्रम के दौरान छात्रों को छात्रावास और भोजनालय खर्च के लिए 2300 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद देने का प्रावधान है।

Update: 2020-02-24 14:03 GMT

अमरावती: आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी ने सोमवार को अपने नाम पर बनाई गई एक और योजना 'जगन्ना वासथी दीवेना' की शुरुआत की। जिसके तहत माध्यमिक शिक्षा के बाद विभिन्न पाठ्यक्रम के दौरान छात्रों को छात्रावास और भोजनालय खर्च के लिए 2300 करोड़ रुपये की वित्तीय मदद देने का प्रावधान है।

उत्तर तटीय आंध्र के विजयनगरम जिले में मुख्यमंत्री ने योजना की शुरुआत की। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, आईटीआई, पोलिटेक्निक, स्नातक और स्नातकोत्तर की शिक्षा लेने वाले 11,87,904 छात्रों को योजना का लाभ मिलेगा।

हर साल फरवरी और जुलाई में दो किस्तों में सभी छात्रों की माताओं के बैंक खाते में कुल 2300 करोड़ रुपये सीधे जमा किए जाएंगे। मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, योजना के तहत हर आईटीआई छात्र को दस हजार रुपये, पोलिटेक्निक के छात्रों को 15 हजार रुपये जबकि स्नातक और स्नातकोत्तर के छात्रों को 20 हजार रुपये दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें...गर्मी से तेलंगाना और आंध्रप्रदेश में अब तक 111 की मौत, UP-BIHAR बेहाल

Tags:    

Similar News