मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की दुहराई मांग, वकीलों ने जमकर काटा हंगामा

Update: 2018-08-11 12:59 GMT

मेरठ: जिले में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश कार्यसमिति की बैठक से पहले ही अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा करते हुए कई स्थानों पर रास्ता जाम कर दिया। बेगमपुल पर जाम के दौरान अधिवक्ताओं ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का पुतला भी फूंका।

इससे पहले पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत मेरठ में अधिवक्ता बड़ी संख्या में कचहरी परिसर में जमा हुए, जहां उन्होंने आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए बैठक की। वकीलों के आंदोलन को देखते हुए पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस बल कचहरी के चारों ओर तैनात किया गया था। इसके बाद भी वहां अधिवक्ता कचहरी से भाजपा कार्यसमिति की बैठक का विरोध करने सुभारती रवाना हुए।

वकीलों का उग्र रूप देख अफसरों के छूटे पसीने

एसपी सिटी के नेतृत्व में मौजूद पुलिस ने अधिवक्ताओं को रोकने का प्रयास किया, जिस कारण दोनों पक्षों में जमकर धक्का-मुक्की हुई। वहां पर नौबत मारपीट तक भी आई, वकीलों का उग्र रूप देखकर पुलिस ने कदम पीछे खींच लिए और अधिवक्ता पुलिस से धक्का-मुक्की करते हुए बस में सवार होकर कमिश्नरी चौराहे तक पहुंच गए, जहां एसपी सिटी ने फिर से उन्हें रोकने का प्रयास किया और वकील बस से नीचे उतरकर पैदल ही बेगमपुल की ओर रवाना हो गए।

पुलिस भी वकीलों के साथ बेगमपुल तक पहुंच गई। यहां वकीलों ने हंगामा करते हुए जाम लगा दिया। वकीलों ने सड़क पर लेटकर प्रदर्शन किया। इस दौरान वकीलों ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का पुतला भी दहन किया। करीब दो घंटे चले हंगामे और जाम के बाद अधिवक्ता गिरफ्तारी देने के लिए तैयार हुए। इसके बाद करीब डेढ़ सौ वकीलों को तीन बसों में भरकर पुलिस लाइन लाया गया।

बाल-बाल बचे एसपी सिटी

अधिवक्ताओं के आंदोलन के दौरान एसपी सिटी रणविजय सिंह हादसे का शिकार होते-होते बाल-बाल बच गए। कमिश्नरी के गेट पर जब वकील बसों में सवार होकर सुभारती के लिए जा रहे थे तो, एसपी सिटी ने बस के सामने आकर उसे रोकने की कोशिश की, कुछ तेज गति में चल रही बस को ड्राइवर ने ब्रेक लगा कर किसी प्रकार रोका।

बेगमपुल पर जाम के दौरान कुछ अधिवक्ताओं ने अमित शाह के होर्डिंग को फाडऩे के लिए विद्युत विभाग की सीढ़ी छीन ली और होर्डिंग पर चढऩे का प्रयास किया, जिसका वहां पर कुछ अधिवक्ताओं ने विरोध किया। इसको लेकर अधिवक्ता युवा एसोसिएशन के अध्यक्ष राम कुमार व बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह जानी के बीच झड़प हुई और नौबत मारपीट तक भी पहुंची। मौके पर मौजूद वकीलों और पुलिस ने किसी प्रकार दोनों पक्षों को अलग किया।

Similar News