बर्दाश्त नहीं तो कर दो बर्खास्त! ममता ने भरी हुंकार कहा लागू नहीं करूंगी CAA-NRC

णमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ने शहर के बीचों-बीच स्थित रेड रोड से विरोध मार्च शुरू किया । यह विरोध मार्च उत्तरी कोलकाता में नोबेल पुरस्कार विजेता प्रख्यात रचनाकार गुरुदेव रबिंद्रनाथ टैगोर के आवास, जोरासांको ठाकुर बाड़ी पर जाकर समाप्त होगा।

Update: 2019-12-16 11:43 GMT
Many State Chief minister Statement On Nrc Act

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा एनआरसी तथा संशोधित नागरिकता कानून (CAA) को लागू करने के मामले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अपनी पार्टी के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार को कोलकाता की सड़कों पर उतर पड़ीं हैं। उन्होंने पूरे देश में एनआरसी लागू करने के प्रस्ताव तथा संशोधित नागरिकता कानून (सीएए CAA) को पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होने देने का अपना संकल्प दोहराया।

ये भी देखें : प्रसिद्ध बांसुरी वादक रोनू मजूमदार ने बंसी धुन से मोह लिया लोगों का मन

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) की सुप्रीमो ने शहर के बीचों-बीच स्थित रेड रोड से विरोध मार्च शुरू किया । यह विरोध मार्च उत्तरी कोलकाता में नोबेल पुरस्कार विजेता प्रख्यात रचनाकार गुरुदेव रबिंद्रनाथ टैगोर के आवास, जोरासांको ठाकुर बाड़ी पर जाकर समाप्त होगा।

रेड रोड से यह जगह करीब चार किलोमीटर की दूरी पर है। बनर्जी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए एक ‘शपथ’ पढ़ते हुए कहा कि हम बंगाल में एनआरसी और सीएए को कभी लागू करने नहीं देंगे।'

ये भी देखें : बदला सिम का ये नियम: आज ही जान लें इसको, कहीं आप…

बर्दाश्त नहीं तो कर दो बर्खास्त

मुख्य मंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि 'यदि आप मेरी सरकार को बर्खास्त करना चाहते हैं, तो आप कर सकते हैं, लेकिन मैं पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को कभी अनुमति नहीं दूंगी।' मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जारी हिंसा के बीच आरोप लगाया कि कुछ लोग भाजपा से पैसे लेकर आगजनी और तोड़फोड़ के कृत्यों को अंजाम देते हैं।

ये भी देखें : अमित शाह ने किया राम मंदिर पर बड़ा ऐलान

ममता ने कहा कि सिर्फ कुछ ट्रेनों में आग लगाई गई और केन्द्र ने बंगाल के अधिकतर हिस्सों में रेल सेवाएं रोक दी।

Tags:    

Similar News