MLC का संघ प्रमुख से सवाल: उमा , योगी और साक्षी महाराज कब होंगे राजनीतिक दलों से दूर

यूपी समेत पूरे देश की फिजाओं में फिलवक्त साधु-संतों को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इसी क्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने साधु-संतों को

Update: 2017-09-13 06:58 GMT
एमएलसी का संघ प्रमुख से सवाल: उमा , योगी और साक्षी महाराज कब होंगे राजनीतिक दलों से होगे दूर

अमेठी: यूपी समेत पूरे देश की फिजाओं में फिलवक्त साधु-संतों को लेकर सियासी पारा चढ़ा हुआ है। इसी क्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने साधु-संतों को राजनीतिक दल से न जुड़ने की हिदायत दे डाला। आरएसएस प्रमुख के इस बयान के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के करीबी एमएलसी दीपक सिंह ने मोहन भागवत से सवाल किया है कि उमा भारती, योगी आदित्यनाथ और साक्षी महाराज कब इसका पालन करेंगे?

सोमवार को हरिद्वार में बोले आरएसएस प्रमुख

आपको बता दें कि सोमवार को हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में पांच दिवसीय 'साधु स्वाध्याय संगम' में संघ प्रमुख मोहन भागवत शामिल हुए थे। जहां उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा था कि साधु-संतों को राजनीतिक दल विशेष से न जुड़कर सभी को अपने साथ जोड़कर चलना चाहिए। मज़े की बात ये है कि संघ प्रमुख ने ये बात योग गुरु बाबा रामदेव की मौजूदगी में कही थी।

इसके बाद मंगलवार को कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह ने सोशल मीडिया के ट्विटर साइट पर जाकर संघ प्रमुख की प्रकाशित उस ख़बर पर सवाल किया , जिसमें संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि साधु-संतों को राजनीति से दूर रहना चाहिए। एमएलसी श्री सिंह ने इसके बाद सवालिया अंदाज़ में लिखा है कि उमा भारती, योगी आदित्यनाथ और साक्षी महाराज कब से इसका पालन करेंगे? वैसे संघ प्रमुख के इस बयान के बाद इस तरह के सवाल उठना तो जाएज हैं, पर इस पर अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

इस तरह संतों को लेकर लगा है राजनीतिक तड़का

वैसे आपको बता दें कि राम रहीम पर कोर्ट के फैसले के बाद से देश की सियासत में साधुओं पर राजनीति का तड़का लगा हुआ है। जिसका असर यूपी में साफ देखने को भी मिला है। राजधानी लखनऊ के शास्त्री भवन में संतों की एक जमात ने सीएम योगी से मिलकर 14 फर्जी बाबाओं पर नकेल कसने की गुहार लगाई है। जिसमें 28 संत शामिल थे, और सीएम योगी ने 14 फर्जी बाबाओं पर कार्रवाई का आश्वासन भी उन्हें दिया है।

Tags:    

Similar News