Newstrack की खबर का असर: गुजरात में आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी, हार्दिक पटेल थामेंगे 'हाथ'

लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों ने अपनी चाल तेज कर दी है।एक दूसरे पर भारी पड़ने के लिए राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस पार्टी आज 58 साल बाद गुजरात में अपनी वर्किंग कमेटी की बैठक करेगी।

Update: 2019-03-12 04:42 GMT
लखनऊ के कार्यालय में पार्टी की बैठक के बाद जब प्रियंका से इनके पति की ED के समक्ष पेशी के बारे में पूछा गया, तो बड़ी ही शालीनता से इन्होने जवाब दिया ..

अहमदाबाद: लोकसभा चुनाव का बिगुल बजते ही राजनीतिक दलों ने अपनी चाल तेज कर दी है।एक दूसरे पर भारी पड़ने के लिए राजनीतिक दलों ने अपनी रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। कांग्रेस पार्टी आज 58 साल बाद गुजरात में अपनी वर्किंग कमेटी की बैठक करेगी।जहां इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा होगी, वहीं कांग्रेस पार्टी आज मोदी के गढ़ में ही मास्टर स्ट्रोक लगाने की तैयारी में है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा समेत पार्टी के बड़े दिग्गज इस बैठक में हिस्सा लेंगे। इसी के साथ् पिछले कई दिनों से लग रही उन अटकलों पर आज विराम लग लग जाएगा ​जिसमें पाटीदार नेता हार्दिक पटेल को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे थे।बतादें ,न्यूजट्रैक ने हार्दिक पटेल की कांग्रेस में ज्वाइनिंग की खबर को सबसे पहले सात मार्च को दे दी थी। Newstrack की खबर का बड़ा असर हुआ है। मालूम हो कि Newstrack.Com में पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल!। इस शीर्षक से एक खबर लिखी गई थी। आज की इस बैठक में हार्दिक पटेल कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल होंगे।

यह भी पढ़ें .....गुजरात: राहुल गांधी की उपस्थिति में 12 मार्च को कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल

हार्दिक जामनगर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में हुए पाटीदार आंदोलन के बाद से ही हार्दिक राष्ट्रीय राजनीति में चर्चा का विषय बने हैं।दरअसल ये बैठक पहले 27 फरवरी को होनी थी लेकिन बालाकोट में हुए एयरस्ट्राइक के कारण और उसके बाद हुए तनाव के कारण ये टल गई थी। आज दोपहर करीब तीन बजे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बैठक को संबोधित करेंगे।इस बैठक की शुरुआत राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि देने के साथ होगी, जिसके बाद बैठक शुरू होगी।

यह भी पढ़ें ......सपा की प्रेस कांफ्रेंस में हार्दिक पटेल बोले- ‘देश मोदी सरकार से नहीं संविधान से चलता है’

आज होने वाल इस बैठक में प्रियंका गांधी बतौर महासचिव शामिल होंगी।ये राष्ट्रीय स्तर की पहली ऐसी बैठक होगी, जिसमें प्रियंका गांधी ​मौजूद रहेंगी। कांग्रेस बीजेपी को उन्हीं के गढ़ में घेरने में जुटी है।

यह भी पढ़ें .....महिलाओं का उत्पीड़न रोकने के लिए तलाक पीड़िता समीना लड़ सकती है चुनाव

भी बैठक में लेंगी हिस्साराहुल गांधी की अगुवाई में होने वाली इस वर्किंग कमेटी की बैठक में कई राजनीतिक और आर्थिक प्रस्ताव पास हो सकते हैं।ये राष्ट्रीय लेवल की पहली ऐसी बैठक होगी, जिसमें प्रियंका गांधी बतौर महासचिव शामिल होंगी

यह भी पढ़ें .....आतंकी मसूद को ‘अजहर जी’ बोले राहुल, BJP ने कांग्रेस अध्यक्ष पर बोला हमला

आज होने वाल इस बैठक में एनडीए-भाजपा सरकार द्वारा लागू की गई नोटबंदी पर खास चर्चा होगी। चुनाव प्रचार में प्रभावी तरीके से लोगों को यह बताया जाएगा कि पीएम नरेंद्र मोदी के फैसले से अर्थव्यवस्था किस तरह का नुकसान पहुंचा। इस प्रस्ताव को फाइनल मंजूरी के लिए सीडब्ल्यूसी के समक्ष रखा जाएगा। इसके अलावा जीएसटी, किसानों की दयनीय स्थिति और बेरोजगारी जैसे मुद्दे भी सीडब्ल्यूसी बैठक के मुख्य एजेंडे में शामिल हैं।

Tags:    

Similar News