BJP विधायक दल के नेता बने फडणवीस, कल शिवसेना विधायक दल की बैठक

महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर चल रहे घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां बीजेपी ने एक बार फिर से देवेंद्र फडणवीस पर भरोसा जताते हुए उन्हें विधायक दल का नेता चुना है।

Update:2019-10-30 16:06 IST

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में भाजपा और शिवसेना के बीच सीएम पद को लेकर चल रहे घमासान के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां बीजेपी ने एक बार फिर से देवेंद्र फडणवीस पर भरोसा जताते हुए उन्हें विधायक दल का नेता चुना है।

ये निर्णय बुधवार को महाराष्ट्र विधान भवन में बीजेपी के विधायक दल की मीटिंग में लिया गया। बीजेपी विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह पीएम मोदी और अमित शाह दोनों लोगों का धन्यवाद करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें...राहुल ने अपना इस्तीफा खुद को दिया और खुद ही खारिज कर दिया: देवेंद्र फडणवीस

भाजपा और शिवसेना एक बार फिर से आपस में मिलकर सरकार बनाने में कामयाब होंगे। शिवसेना की कुछ मांगे हैं, उस पर विचार चल रहा है, जल्द से उसे भी आपसी बातचीत से हल कर लिया जाएगा।

उन्होंने ये भी कहा कि 2014 और 2019 में हमने फ्रंटफुट पर चुनाव लड़ा और जीत भी हासिल की। फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का भी शुक्रिया अदा किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि इस बार हमने कुछ निर्दलीयों का भी समर्थन लिया है।

बता दे कि बुधवार को हुई इस बैठक में भाजपा के सभी विधायक भगवा पगड़ी बांध कर पहुंचे, जहां देवेंद्र फडणवीस का जबरदस्त स्वागत किया गया। केंद्रीय आलाकमान की ओर से नरेंद्र सिंह तोमर, अविनाश राय खन्ना को पर्यवेक्षक बनाया गया है, जो विधायक दल की बैठक में मौजूद रहे।

शिवसेना के विधायक दल की बैठक कल

बताते चले कि मुख्यमंत्री पद को लेकर शिवसेना लगातार भाजपा पर सवाल खड़े कर रही है। शिवसेना भाजपा को 50-50 फॉर्मूले की याद दिला रही है, लेकिन बीजेपी की ओर से इसपर कोई खास तवज्जो नहीं दी जा रही है।

उधर शिवसेना ने गुरुवार को अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है। बता दें कि इस बार शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी विधायक चुनकर आए हैं। ऐसे में संभावना व्यक्त की जा रही है कि शिवसेना का विधायक दल का नेता उन्हें चुना जा सकता है।

शुक्रवार तक शपथ ले सकते हैं फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस गुरुवार या शुक्रवार को दोबारा राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं। भाजपा को उम्मीद है कि उसकी गठबंधन सहयोगी शिवसेना उसके ऊपर 50-50 के फॉर्मूले को लेकर कोई दबाव नहीं बनाएगी।

ये भी पढ़ें...जिसने छोड़ा मोदी का साथ उसका हुआ सत्यानाश: देवेंद्र फडणवीस

Tags:    

Similar News