INTERVIEW: अंधेरे में पल रहे अपराध को करना है दूर- मीरा वर्धन

उत्‍तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का मंगलवार को अंतिम दिन था। इस दौरान समाजवादी पार्टी से राजधानी के मेयर पद की प्रत्‍याशी

Update: 2017-11-07 11:35 GMT

Sudhanshu Saxena

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन का मंगलवार को अंतिम दिन था। इस दौरान समाजवादी पार्टी से राजधानी के मेयर पद की प्रत्‍याशी मीरा वर्धन ने अपना नामांकन किया। समाजवादी पार्टी ने आचार्य नरेंद्र देव की पौत्री मीरावर्द्धन पर भरोसा जताया है। वहीं मीरा वर्धन का भी यही कहना है कि वह जानती हैं कि मेयर की शक्तियां सीमित होती हैं लेकिन फिर भी वह उन सीमित शक्तियों का व्‍यापक प्रयोग करके जनहित के कामों को सही ढंग से करवाने का काम करेंगी।

newstrack.com के संवाददाता सुधांशु सक्‍सेना ने मीरा वर्धन से बात की और यह जाना कि अगर वह लखनऊ की जनता उन्‍हें मेयर के रूप में चुनती है तो वह बदले में जनता को क्‍या देंगी।

Full View

मीरा वर्धन ने कहा- अंधेरे में पल रहे अपराध को करना है दूर

समाजवादी पार्टी की लखनऊ मेयर पद प्रत्‍याशी मीरा वर्धन ने न्‍यूजट्रैक डॉट कॉम से कहा कि शहर की सबसे बड़ी समस्‍या पानी और अंधेरा है। वह इतना पानी उपलब्‍ध कराएंगी कि जनता साफ पानी पिये भी और उसका समुचित संचय भी कर सके। महिलाओं को ध्‍यान में रखते हुए उनका कहना है कि शहर की अंधेरी गलियों में अपराध जन्‍म लेता है। खासकर ऐसे इलाकों में महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। इसके लिए उनकी कोशिश रहेगी कि शहर की कोई भी गली अंधेरे में डूबी न रहे। वह प्रकाश की भी समुचित व्‍यवस्‍था करेंगी।

मीरा वर्धन नहीं मानती किसी को प्रतिदव्‍ंदी

मीरा वर्धन का मानना है कि उनकी किसी के साथ प्रतिद्व्‍दता नहीं है। वह अपने विजन के भरोसे ही चुनावी मैदान में उतरी हैं। वह जनता के बीच अपने विजन को लेकर जाएंगी और उनकी बुनियादी जरूरतों को पूरा करने का वादा करेंगी। वह सिर्फ वादा करने का ही दंभ नहीं भर रहीं बल्कि निर्वाचित होने पर उन्‍हें पूरा करने के लिए एक्‍शन प्‍लान बनाने की भी बात कर रही हैं। इसके अलाव उन्‍हें इस बात की खुशी है कि लखनऊ में पहली बार एक महिला लखनऊ नगर निगम के महापौर के पद को सुशोभित करेगी।

Similar News