CM योगी को सौंपी जाएगी गोरखपुर हादसे की जांच रिपोर्ट !

यूपी के गोरखपुर जिले में बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की हुई मौत के मामले में जांच रिपोर्ट मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी जा सकती है।

Update: 2017-08-22 06:30 GMT

लखनऊ : यूपी के गोरखपुर जिले में बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज में बच्चों की हुई मौत के मामले में जांच रिपोर्ट मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ को सौंपी जा सकती है।

गोरखपुर हादसे के संबंध में मुख्य सचिव राजीव कुमार की अध्यक्षता में गठित जांच समिति अपनी रिपोर्ट योगी को सौंप सकती है। सूत्रों के अनुसार, गोरखपुर हादसे की रिपोर्ट सीएम योगी आदित्यनाथ को मंगलवार को सौंपी जा सकती है। इस बीच आज (मंगलवार) कैबिनेट की अहम बैठक होनी है। बैठक में रिपोर्ट पर चर्चा के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

यह भी पढ़ें .... गोरखपुर हादसा: राहुल बोले- ये गवर्मेंट मेड ट्रेजेडी, नहीं चाहिए ऐसा न्यू इंडिया

मुख्यमंत्री कार्यालय से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, जांच रिपोर्ट 20 अगस्त तक सौंपी जानी थी, लेकिन कुछ संशोधनों के चलते यह नहीं हो सका। सोमवार सुबह मुख्यमंत्री सहारनपुर और दिल्ली दौरे पर चले गए। दिल्ली से उनके मंगलवार दोपहर उनके लौटने की उम्मीद है। उनके लौटने पर रिपोर्ट सौंपे जाने की उम्मीद है।

सूत्रों के अनुसार, जांच टीम ने रिपोर्ट में कहा है कि 11 अगस्त, 2017 की रात को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 33 बच्चों की मौत का कारण केवल ऑक्सीजन की कमी नहीं है।

जांच टीम ने पाया कि उस रात को मेडिकल कॉलेज के अंदर पर्याप्त मात्र में ऑक्सीजन के सिलेंडर मौजूद थे। इसलिए बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई।

--आईएएनएस

 

Similar News