बड़ा सवाल ! बिना पोस्टमाॅर्टम कैसे पता चला बच्चों की मौत का कारण ?

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके दो मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और आशुतोष टंडन कह रहे हैं कि बाबा राघदास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में बच्चों की मौत विभिन्न बीमारियों के कारण से हुई।

Update: 2017-08-12 17:13 GMT
बड़ा सवाल ! बिना पोस्टमाॅर्टम कैसे पता चला बच्चों की मौत का कारण ?

लखनऊ: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उनके दो मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह और आशुतोष टंडन कह रहे हैं कि बाबा राघवदास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज, गोरखपुर में बच्चों की मौत विभिन्न बीमारियों के कारण से हुई।

यह भी पढ़ें .... CM योगी बोले- गंदगी की वजह से काल के गाल में समाए बच्चे

बिना पोस्टमाॅर्टम कैसे पता चला ?

मौत ऑक्सीजन की कमी से हुई या किसी और वजह से, यह संदेह तभी दूर हो सकता है जब पोस्टमाॅर्टम किया जाए। अगर कोई अंडरवेट नवजात हॉस्पिटल में एडमिट है और उसकी मौत हो जाती है तो कारण दम घुटना हो या बीमारी यह बिना पोस्टमाॅर्टम कैसे पता चल गया? यह बड़ा सवाल है। बिना पोस्टमाॅर्टम तो डॉक्टर यही लिखेगा की मौत बीमारी के कारण हुई।

यह भी पढ़ें .... ऑक्सीजन की कमी से मौतें नहीं, बच्चों की बंद सांसों पर सरकार की सफाई

बता दें कि शनिवार (12 अगस्त) को यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस कर पहले तो मौत के आंकड़ों को गिनाया। इसके बाद कहा कि बच्चों की मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं, बल्कि अन्य दूसरी वजहों से हुई है। वहीं खुद सीएम योगी ने इलाहाबाद में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि इन मौतों के पीछे गंदगी सबसे बड़ी वजह है।

Similar News