PM मोदी से मिले ज्योतिरादित्य सिंधिया, MP में कभी भी गिर सकती है कमलनाथ सरकार

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। कांग्रेस से नाराज पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। सबसे बड़ी बात यह है कि सिंधिया पीएम मोदी से मिलने के लिए गृहमंत्री अमित शाह के साथ पहुंचे। 

Update: 2020-03-10 05:40 GMT

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के लिए मुश्किल खड़ी हो गई है। कांग्रेस से नाराज पार्टी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। सबसे बड़ी बात यह है कि सिंधिया पीएम मोदी से मिलने के लिए गृहमंत्री अमित शाह के साथ पहुंचे।

मिली जानकारी के मुताबिक ज्योतिरादित्य सिंधिया को पार्टी में शामिल करने की योजना पर बीजेपी काम कर रही है। बीजेपी क पूरा विश्वास है कि 48 घंटे के अंदर कमलनाथ सरकार गिर जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट में बीजेपी सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि कांग्रेस के बागी विधायक विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज सकते हैं। ऐसे विधायकों की संख्या 20 हो सकती है। अगर ऐसा हुआ तो कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ जाएगी जिसके बाद प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें...मध्यप्रदेश: जोड़तोड़ में जुट गई भाजपा, देर रात हुई अमित शाह के आवास पर बैठक

क्या हासिल करेंगे सिंधिया?

राजनीतिक गलियारे और लोगों के बीच इस बात की चर्चा हो रही है कि अगर सिंधिया बीजेपी में शामिल होते हैं तो उन्हें क्या हासिल होगा। जानकारी के मुताबिक कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है। इसके साथ ही केंद्र में मंत्री बना सकती है।

यह भी पढ़ें...MP में जारी सियासी घमासान: सीएम को 20 मंत्रियों ने सौंपा इस्तीफा

विधानसभा की स्थिति

230 विधानसभा सीटों वाले मध्य प्रदेश में 2 विधायकों का निधन हो गया है जिसके बाद विधानसभा की मौजूदा स्थिति 228 हो गई है। कांग्रेस के पास 114 विधायक हैं जबकि सरकार बनाने का जादुई आंकड़ा 115 है। कांग्रेस को 4 निर्दलीय, 2 बहुजन समाज पार्टी और एक समाजवादी पार्टी विधायक का समर्थन है। कांग्रेस के पास कुल 121 विधायकों का समर्थन है, तो वहीं बीजेपी के पास 107 विधायक हैं।

बताया जा रहा है कि सिंधिया खेमे के लगभग 20 विधायक अपना इस्तीफा दे सकते हैं। अगर ऐसा हो जाता है तो बीजेपी आसानी से जादुई आंकड़ा हासिल कर सरकार बनाने की स्थिति में आ सकती है।

यह भी पढ़ें...मोदी का सम्मान ठुकरा दिया…आखिर कौन है लिसिप्रिया कंगुजम

माफिया के मदद से सरकार गिराने की कोशिश कर रही बीजेपी: कमलनाथ

कमलनाथ ने आरोप लगाया है कि बीजेपी माफिया के मदद से सरकार को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। सोमवार रात उन्होंने कहा कि मैंने अपना समूचा सार्वजनिक जीवन जनता की सेवा के लिए समर्पित किया है। मेरे लिए सरकार होने का अर्थ सत्ता की भूख नहीं, जन सेवा का पवित्र उद्देश्य है। पंद्रह सालों तक बीजेपी ने सत्ता को सेवा का नहीं, भोग का साधन बनाए रखा था और वो आज भी अनैतिक तरीके से मध्यप्रदेश की सरकार को अस्थिर करना चाहती है।

 

Tags:    

Similar News