तीरथ सिंह रावत कौन हैं, जानिए इनका राजनीतिक सफर, बने उत्तराखंड के नए सीएम

कल तक सीएम की रेस में कई नाम सामने आ रहे थे, लेकिन अब तय हो गया है कि तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। सूत्रों का कहना है कि आज यानी बुधवार को चार बजे नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है।

Update: 2021-03-10 06:33 GMT
तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री

देहरादून: कल मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के इस्तीफे के बाद उत्तराखंड के नए सीएम का ऐलान हो चुका है। इस बाबत राजधानी देहरादून में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक दल की बैठक हुई, जिसके बाद तीरथ सिंह रावत के नाम पर मुहर लगा दी गई है। अब राज्य की सत्ता तीरथ सिंह रावत के हाथ होगी। सूत्रों का कहना है कि रावत आज ही मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

तीरथ सिंह रावत होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि कल तक सीएम की रेस में कई नाम सामने आ रहे थे, लेकिन अब तय हो गया है कि तीरथ सिंह रावत उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री होंगे। सूत्रों का कहना है कि आज यानी बुधवार को चार बजे नए सीएम का शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले त्रिवेंद्र सिंह रावत को अपनों के विरोध के चलते इस्तीफा देकर हटना पड़ा है।

यह भी पढ़ें: त्रिवेंद्र रावत पर भविष्यवाणीः कुर्सी जाना था तय, पंडित विभु गौड़ ने पहले ही लिखा था ये

(फोटो- सोशल मीडिया)

कौन हैं तीरथ सिंह रावत?

आपको बता दें कि तीरथ सिंह रावत पौड़ी-गढ़वाल सीट से बीजेपी के सांसद हैं। तीरथ सिंह रावत का संघ से पुराना रिश्ता रहा है। वे संघ के स्वयंसेवक और प्रचारक रहे हैं। संघ से ही वो भारतीय जनता पार्टी में आए हैं। उनके नाम पर बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुहर लगाई गई है। रावत के नाम पर फैसला होने के बाद पर्यवेक्षक रमन सिंह ने इसका ऐलान किया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे तीरथ सिंह रावत, आज ही लेंगे सीएम पद की शपथ

तीरथ सिंह रावत ने कही ये बात

वहीं, मुख्यमंत्री बनाए जाने पर तीरथ सिंह रावत ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वे एक दिन प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे। उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी जाएगी। उन्होंने इस जिम्मेदारी के लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है। आपको बता दें कि विरोधों के चलते त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपना इस्तीफा राज्यपाल को दे दिया था। हालांकि अभी उनका कार्यकाल पूरा नहीं हुआ था।

यह भी पढ़ें: कुम्भ में सेवाएं दे रहीं महिला पुलिस अधिकारियों को किया गया सम्मानित

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News