कांग्रेसी गढ़ में योगी ने खोला सौगातों का पिटारा, पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के लिए जमीन अधिग्रहित

कांग्रेसी गढ़ और राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वाले यूपी के अमेठी जिले पर केंद्र सरकार के साथ-साथ यूपी की योगी सरकार भी मेहरबान हो गई है।

Update: 2017-07-24 14:36 GMT

अमेठी: कांग्रेसी गढ़ और राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र वाले यूपी के अमेठी जिले पर केंद्र सरकार के साथ-साथ यूपी की योगी सरकार भी मेहरबान हो गई है। प्रदेश की सत्ता की बागडोर संभालने के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने पहली बार अमेठी के लिए सौगातों का पिटारा खोल है। खबर है कि सरकार ने पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के लिए अमेठी जिले के हसनपुर तिवारी ग्राम में ग्राम पंचायत के प्रबंधन में निहित कुल 0.5882 हेक्टेयर भूमि को एक्वायर किया है। इस संबंध में आवश्यक अधिसूचना जारी कर दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. रजनीश दुबे ने पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे हेतु पुन: ग्रहित भूमिका मूल्य ग्रामीण क्षेत्र में चार गुना और शहरी क्षेत्र में दो गुना प्रचलित बाजार मूल्य या जिलाधिकारी द्वारा निर्धारित सर्किल रेट, जो अधिक हो के अनुसार दिया जाएगा।

सचिव रजनीश दुबे ने बताया कि पुन: ग्रहित भूमि में इस बात का विशेष ध्यान रखा जाएगा कि चकमार्ग और रास्ते की भूमि से ग्रामवासियों को आवागमन की असुविधा न हो और न ही नाली के माध्यम से हो रहे सिंचाई पानी बहाव आदि में व्यवधान हो सके।

शासन स्तर पर ये तय किया गया है कि जारी अधिसूचना का व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करने के लिए जिलाधिकारी अमेठी योगेश कुमार को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

Similar News