रोहिंग्या मुसलमानों से मायावती की हमदर्दी, कहा- सख्त रवैया ना अपनाए केंद्र

बसपा सुप्रीमों मायावती ने पड़ोसी देश म्यांमार (पूर्व में बर्मा) के शरणार्थी रोहिंग्या मुसलमानों से सहानुभूति जताते हुए कहा है कि ऐसे परिवारों के प्रति

Update:2017-09-13 13:01 IST
लोस-विस चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी बसपा, कहा- गठबंधन का तजुर्बा अच्छा नहीं

 

लखनऊ : बसपा सुप्रीमों मायावती ने पड़ोसी देश म्यांमार (पूर्व में बर्मा) के शरणार्थी रोहिंग्या मुसलमानों से सहानुभूति जताते हुए कहा है कि ऐसे परिवारों के प्रति केंद्र सरकार को सख्त रवैया नहीं अपनाना चाहिए। राज्यों को इसके लिये मजबूर भी नहीं किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा है कि म्यांमार के सीमावर्ती राज्य में अशान्ति के कारण लाखों रोहिंग्या मुसलमानों ने बंगलादेश में शरण लिया है, कई हजार भारत के राज्यों में भी शरणार्थी बनकर रह रहे हैं, जिनके प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार का रवैया पूरी तरह से स्पष्ट नहीं होने के कारण असमंजस की स्थिति है, जिसके सम्बन्ध में उच्चतम न्यायालय ने भी केन्द्र सरकार से अपना स्टैण्ड स्पष्ट करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: MLC का संघ प्रमुख से सवाल: उमा , योगी और साक्षी महाराज कब होंगे राजनीतिक दलों से दूर

मायावती ने आगे कहा है कि ऐसी परिस्थिति में कोर्ट की कार्रवाई अपनी जगह है पर भारत सरकार को इन शरणार्थियों के प्रति मानवीय दृष्टिकोण अपनाकर व्यवहार करना चाहिये जैसा कि भारत की परम्परा रही है। साथ ही, म्यांमार व बंगलादेश की सरकार से वार्ता करके रोहिंग्या मुसलमानों के मामले को सुलझाने का प्रयास करना चाहिये ताकि उनका पलायन अपने देश में भी रुक सके।

Tags:    

Similar News