UP Bye-Election : उपचुनाव को लेकर दिल्ली में मंथन, इन सीटों पर बीजेपी उतारेगी अपने उम्मीदवार, नए लोगों पर लगाएगी दांव

UP Bye-Election : उत्तर प्रदेश में आगामी होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक हुई।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-13 23:00 IST

UP Bye-Election : उत्तर प्रदेश में आगामी होने वाले विधानसभा उपचुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर बैठक हुई। बैठक में टिकट बंटवारे से लेकर रणनीति पर चर्चा हुई है। इस दौरान यह निर्णय लिया गया है कि बीजेपी 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारेगी और एक सीट सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकदल (RLD) के लिए छोड़ दी है, हालांकि अधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर विधानसभा उपचुनाव को लेकर बैठक हुई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, बीजेपी यूपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, डिप्टी सीएम केशव मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल हुए। बैठक में उत्तर प्रदेश की फूलपुर, खैर, गाजियाबाद, मझवां, मीरपुर, मिल्कीपुर, करहल, कटेहरी, कुंदरकी और सीसामऊ विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव को लेकर मंथन किया।

रालोद को मिल सकती है एक सीट

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने रालोद को एक सीट देने पर विचार किया है और यह मीरपुर विधानसभा सीट है। शेष अन्य सभी सीटों पर बीजेपी अपने उम्मीदवार उतार सकती है। हालांकि निषाद पार्टी को लेकर भी चर्चा हुई है। केंद्रीय नेतृत्व निषाद पार्टी से बात करने के बाद गठबंधन पर फैसला लेगा। बताया जा रहा है कि बीजेपी इस बार नए उम्मीदवारों पर दांव लगा सकती है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश का उपचुनाव बेहद अहम है। भारतीय जनता पार्टी जहां अपनी जीत की लय को बरकरार रखने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है। वहीं, लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित सफलता के बाद समाजवादी पार्टी उत्साहित है। वह अधिक से अधिक सीटों पर जीत हासिल करने के लिए अभी से जुट गई है। समाजवादी पार्टी ने छह सीटों पर अपने उम्मीदवरों का ऐलान भी कर दिया है। 

Tags:    

Similar News