Haryana : विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए गृहमंत्री अमित शाह को बनाया गया पर्यवेक्षक, जानिये क्यों?

Haryana News : भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने हरियाणा में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को केन्द्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-13 19:44 IST

Haryana News : भारतीय जनता पार्टी के संसदीय बोर्ड ने हरियाणा में पार्टी विधायक दल के नेता के चुनाव के लिए केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव को केन्द्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। वहीं, जम्मू कश्मीर के लिए मंत्री प्रहलाद जोशी और तरुण चुघ पर्यवेक्षक बनाए गए हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के पर्यवेक्षक बनाए जाने के बाद एक बार फिर से गुटबाजी को लेकर चर्चा तेज हो गई है। माना जा रहा है कि विधायक दल का नेता चुने जाने की प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की कोई बाधा सामने न आए, इसलिए अमित शाह को पर्यवेक्षक बनाकर भेजा गया है। बता दें कि पूर्व मंत्री अनिल विज और केंद्रीय मंत्री इंद्रजीत राव मुख्यमंत्री पद को लेकर अपना दावा ठोक सकते हैं। पहले भी कई बार सीएम बनाने जाने की बात कर चुके हैं। ऐसे में बीजेपी बहुत की सक्रियता के साथ फैसला ले रही है।

पहले हो चुका बवाल

बता दें कि मनोहर लाल खट्टर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद विधायक दल की बैठक हुई थी। इस बैठक में विधायक दल का नेता चुने जाने के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पार्टी महासचिव तरुण चुघ को पर्यवेक्षक के रूप में भेजा गया था। इस दौरान हरियाणा के प्रभारी बिप्लब देब भी मौजूद थे। इस दौरान विधायक दल की बैठक में जब नेता के रूप में नायब सैनी का नाम सामने आया था तब पूर्व मंत्री अनिल विज नाराज हो गए थे। उनकी नाराजगी इतनी ज्यादा थी कि बीच में ही बैठक छोड़कर बाहर आ गए थे। इसलिए इस बार वैसी स्थित न बने, इसलिए हाईकमान ने मजबूती के साथ तैयारी की है। पार्टी हाईकमान का मानना है कि विधायक दल की बैठक में जब गृहमंत्री अमित शाह होंगे तो विवाद होने की संभावना कम है।

Tags:    

Similar News