Baba Siddique Murder Case : मुंबई पुलिस ने तीसरे आरोपी को पुणे से किया गिरफ्तार, अब तब 6 लोगों के नाम आए सामने

Baba Siddique Murder Case : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब तक छह आरोपियों के नाम सामने आए हैं।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-13 22:41 IST

Baba Siddique Murder Case : महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एवं एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में अब तक छह आरोपियों के नाम सामने आए हैं। मुंबई पुलिस ने तीसरे आरोपी को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक है।

महाराष्ट्र के नेता की हत्या में शामिल छह शूटरों में से दो को अब तक गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जा चुका है। आज अवकाशकालीन अदालत ने दोनों आरोपियों - गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने तीसरे आरोपी को पुणे से गिरफ्तार किया है, उसकी पहचान 28 वर्षीय प्रवीण लोनकर के रूप में हुई है। यह मुख्य साजिशकर्ताओं में शामिल है। इसने साजिश में धर्मराज कश्यप और शिवकुमार गौतम को शामिल किया था। इस मामले में अभी तीन आरोपी फरार हैं, उनके नाम जासिन अख्तर, शिवकुमार गौतम, शिबू लोनकर बताया जा रहा है।

उज्जैन से तार जुड़े होने की आशंका

वहीं, बाबा सिद्दीकी की हत्या में कथित रूप से शामिल एक संदिग्ध की तलाश में मुंबई पुलिस मध्य प्रदेश के उज्जैन में डेरा डाल दिया है। पुलिस को आशंका है कि इस मामले के तार यहां से भी जुड़े हो सकते हैं। इसके साथ अन्य आरोपियों की भी तलाश की जा रही है। क्राइम ब्रांच के अधिकारी के मुताबिक, मुंबई पुलिस ने 15 टीमें तैनात की हैं और उन लोगों की पहचान करने के लिए जांच चल रही है, जिन्होंने शूटरों को मदद की है। 

कांग्रेस ने की सीबीआई जांच की मांग

बता दें कि अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को देरशाम बांद्रा में उनके बेटे के कार्यालय के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।  चौंकाने वाली बात यह है कि यह हमला दशहरा समारोह के दौरान एक व्यस्ततम इलाके में किया गया, जब पुलिस हाई अलर्ट पर थी। इस कांड के बाद नेताओं ने महाराष्ट्र की कानून और व्यवस्था सवाल उठाए हैं। वहीं, कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने इस मामले सीबीआई जांच की मांग की है।


राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार

पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के पार्थिव शरीर को राजकीय सम्मान के साथ मुंबई लाइन के बड़ा कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया है। इससे पहले उनके आवास के बाहर नमाज-ए-जनाजा पढ़ी गई थी। बाबा सिद्दीकी के जनाजे में एनसीपी नेता अजित पवार, प्रफुल्ल पटेल, छगन भुजबल, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले सहित कई बड़े नेता और अभिनेता जावेद जाफरी, जय भानुशाली, मुंबई उत्तर पूर्व के सांसद संजय दीना पाटिल सहित हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए।

Tags:    

Similar News