Bahraich Violence : बहराइच हिंसा को लेकर अखिलेश यादव का बड़ा बयान, जानिये क्या कहा?

Lucknow News : बहराइच की घटना पर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहे।

Newstrack :  Network
Update:2024-10-14 16:22 IST

Lucknow News : प्रदेश के बहराइच में मूर्ति विसर्जन के दौरान पथराव व फायरिंग में एक युवक की मौत के बाद हिंसा भड़क गई है। इस लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था को बीजेपी सरकार पर प्रहार किया है।

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि मेरी अपील है कि कानून व्यवस्था बनी रहे। घटना दुखद है। सरकार को न्याय करना चाहिए। जिस समय ये जुलूस निकला उस समय पुलिस को इस बात का ध्यान रखना चाहिए था कि रूट पर सुरक्षा है या नहीं, पर्याप्त पुलिस की तैनाती है या नहीं। लाउडस्पीकर पर क्या बजाया जा रहा था? प्रशासन को इसका ध्यान रखना चाहिए था। शासन की चूक की वजह से ये घटना हुई।

पुलिस पर लगाया आरोप

वहीं, समाजवादी पार्टी ने कहा कि बहराइच में दंगाई खुलेआम पुलिस और सरकार एवं प्रशासन को दंगा/फसाद/नरसंहार करने की चेतावनी दे रहे हैं। खुलेआम हथियार लेकर लहराया जा रहा है, दुकानें और मकान दंगाई फूंक रहे हैं और पुलिस दंगाइयों को रोकने/कार्यवाही के बजाय मूकदर्शक बनी हुई है। सीएम योगी से सवाल है कि सरेआम वीडियो में दंगाइयों द्वारा किसी के घर में घुसकर मां बहनों की इज्जत पर हाथ डाला जा रहा ,उसके घरों की छतों पर घुसकर उसका झंडा उखाड़कर अपना झंडा लहराया जा रहा, ये सबने देखा है।

इस पूरे घटनाक्रम में स्थानीय विधायक, स्थानीय भाजपा नेता, RSS के कार्यकर्ताओं की भूमिका और दंगाई प्रवृत्ति एवं कार्यप्रणाली की भूमिका की जांच हो एवं ढिलाई बरतने वाले पुलिसकर्मी चिन्हित करके उन पर कार्यवाही हो। ये प्रकरण पूरी तरह से इंटेलिजेंस फेल्योर, पुलिस फेल्योर, भाजपाई दंगाई कृत्य और गुंडाराज का परिणाम है।

वहीं, कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने सोशल मीडिया एक्स पर लिखा, बहराइच उत्तर प्रदेश में हो रही हिंसा और प्रशासन के निष्क्रिय होने की खबरें अत्यंत दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण हैं। मैं प्रदेश के मुख्यमंत्री जी एवं राज्य प्रशासन से अपील करती हूं कि त्वरित एक्शन लेते हुए, जनता को विश्वास में लें और हिंसा रोकें। दोषियों पर सख्त से सख्त कार्रवाई हो। जनता से मेरी करबद्ध अपील है कि कृपया कानून अपने हाथ में न लें और शांति बनाए रखें।


Tags:    

Similar News