मुख्तार अब्बास नकवी बोले- जो ईमानदार हैं उन्हें छेड़ेंगे नहीं, जो बेईमान हैं उन्हें छोड़ेंगे नहीं

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि वक्फ संपत्तियों को वक्फ माफियाओं से मुक्त किया जाएगा। वक्फ संपत्तियों का प्रॉपर रख रखाव होगा।

Update: 2017-04-08 12:08 GMT
मुख्तार अब्बास नकवी ने आजम के सवाल पर साधी चुप्पी, बोले- वक्फ माफियाओं को छोड़ेंगे नहीं

लखनऊ: केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और यूपी की योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने शनिवार (08 अप्रैल) को अल्पसंख्यक मामलों से जुड़े अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में वक्फ संपतियों से अवैध कब्जा हटाए जाने के साथ अल्पसंख्यकों और पिछड़ों के लिए केंद्र की योजनाओं पर अमल करने का निर्देश दिया गया है।केंद्रीय मंत्री का दावा है कि यूपी में इस तरह की बैठक पहली बार हुई है।

यह भी पढ़ें ...आजम खान बोले- रोमियो BJP के मुख्तार अब्बास नकवी की तरह लड़की लेकर नहीं भागा था

यूपी में अल्पसंख्यक कल्याण के लिए आए केंद्र से मिले 15 हज़ार करोड़ के धन का सही इस्तेमाल नहीं किया गया। यह बात केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मुख्तार अब्बास नक़वी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाक़ात के बाद कही, सीएम से मुलाकात के बाद मुख्तार अब्बास ने प्रदेश भर के अल्पसंख्यक कल्याण से जुड़े अफसरों के साथ मैराथन बैठक की। इस बैठक में अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रज़ा भी मौजूद थे। बैठक के दौरान अफसरों को अल्पसंख्यकों को सामाजिक, आर्थिक और शैक्षिक सशक्तिकरण की योजनाओं को तेज़ गति से चलाने को कहा गया। इस दौरान मुख्तार अब्बास नक़वी ने दावा किया की बिना वोट बैंक पॉलिटिक्स के सरकार अल्पसंख्यकों के लिए काम कर रही है।



वक्फ सम्पत्तियों को खाली कराएंगे

लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुख्तार अबबस नकवी ने कलह कि वक्फ सम्पत्तियों को सरकार वक्फ माफियां से मुक्त कराएगी। उन्होंने कहा कि सरकार वक्फ की जमीनों का इस्तेमाल शैक्षिक स्तर को ऊंचा उठाने के लिए करेगी। उन्होंने कहा जो ईमानदार हैं उन्हें छेड़ा नहीं जाएगा और जो बेईमान हैं उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। आज़म खान के खिलाफ सीबीआई जांच की सिफारिश को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते उन्होंने कहा कि रिपोर्ट मिली है जिस का अध्ययन कराया जा रहा है और जो क़ानूनी पहलू है वो जल्द सब के सामने होगा। उन्होंने आज़म खान पर तंज़ करते हुए कहा कि हम लोग बदजुबानी या गाली गलौज नहीं करते वो बड़े लोग हैं।



यह भी पढ़ें ... आजम के बिगड़े बोल : कल्बे जव्वाद नकवी मिल्लत को नुकसान पहुंचाने के लिए काफी

मदरसों का होगा आधुनिकीरण

मुख्तार अब्बास नक़वी ने दावा किया है यूपी के 15 हज़ार रजिस्टर्ड मदरसों में धार्मिक शिक्षा के साथ आधुनिक शिक्षा भी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने दावा किया कि सरकार मदरसों में टीचर, मिड डे मील और टॉयलेट बनवाने का काम भी करेगी। जिससे साफ-सुथरे माहौल में शिक्षा दी जा सके।

यह भी पढ़ें ... अलवर हिंसा पर संसद में नकवी बोले- मामला गंभीर है, इसे हिंदू-मुस्लिम की नजर से नहीं देखें



हर जिले में बनेंगे सद्भावना मंडप

-मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि मंत्री अधिकारी मिल कर काम करेंगे।

-मौके पर जा कर कितना विकास हुआ, इसकी समीक्षा की जाएगी।

-स्कूल-कॉलेज, गर्ल्स हॉस्टल में पेय जल सुविधाएं बढ़ाएंगे।

-हर जिले में सद्भावना मंडप बनाए जाएंगे।

-प्रदेश में 20 कौशल विकास मिशन के तहत स्किल डेवलेपमेंट सेंटर खोले जाएंगे।

-प्रदेश में शिक्षा और रोज़गार उपलब्ध कराने का काम करेंगे।



आगे की स्लाइड में देखिए वीडियो

Full View

Tags:    

Similar News