अब्दुल्ला-मुफ़्ती को राहत! लंबे समय बाद मिली इसकी इजाजत

उमर उब्दुल्ला के पिता फारुख अब्दुल्ला को भी नजरबंद किया गया है। वह कई बार बेटे से मिलने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन प्रशासन इसे खारिज कर चुकी है। महबूबा मुफ्ती और उमर उब्दुल्ला को न तो फोन इस्तेमाल करने की इजाजत दी गयी है और न ही किसी समाचार चैनल या समाचार पत्र से मिलने की।

Update: 2019-09-01 07:22 GMT

श्रीनगर: नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को अपने परिवार से मिलने की इजाजत मिल गयी है। सूत्रों ने इस मामले की जानकारी दी है। दरअसल, जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद से उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को हिरासत में ले लिया गया था। इसके बाद से दोनों ही नेता नजरबंद हैं।

यह भी पढ़ें: पोषण माह: CM योगी ने अपने आवास पर बच्चों का अन्नप्राशन कराकर किया शुभारम्भ

बताया जा रहा है कि श्रीनगर के हरि निवास में पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने अपने परिवार से मुलाक़ात की। जानकारी के अनुसार, उमर हिरासत में लिए जाने के बाद से अपने परिवार से दो बार मुलाकात कर चुके हैं। उमर अब्दुल्ला की बहन, सफिया और उनके बच्चों को मिलने की इजाजत दी गई थी।

यह भी पढ़ें: हाय तौबा! एक्ट्रेस के पेट में शेर का बच्चा, विवादित दीपक ने खोला ये राज

हिरासत के दौरान उमर को सिर्फ 20 मिनट ही अपने परिजनों से मिलने दिया गया। उमर अब्दुल्ला की दाढ़ी भी हिरासत में लिए जाने के कारण बढ़ गई है। वहीं, महबूबा मुफ्ती को लेकर सूत्रों ने बताया कि बहन और माता से उनको गुरुवार को मिलने की अनुमति दी गयी थी।

कुछ भी इस्तेमाल नहीं कर सकते दोनों नेता

बता दें, उमर उब्दुल्ला के पिता फारुख अब्दुल्ला को भी नजरबंद किया गया है। वह कई बार बेटे से मिलने की गुहार लगा चुके हैं लेकिन प्रशासन इसे खारिज कर चुकी है। महबूबा मुफ्ती और उमर उब्दुल्ला को न तो फोन इस्तेमाल करने की इजाजत दी गयी है और न ही किसी समाचार चैनल या समाचार पत्र से मिलने की। हालांकि, नजरबंद के दौरान दोनों की सुविधाओं का खास ख्याल रखा जा रहा है। अभी दोनों नेताओं के बाहर आने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं।

Tags:    

Similar News