राहुल ने माया को कहा भ्रष्टाचारी, सपा की साइकिल को बताया पंचर, मोदी पर भी निशाना

Update:2016-09-27 01:43 IST

लखीमपुर खीरीः कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लखनऊ में तो बीएसपी और सपा पर कुछ नहीं कहा था, लेकिन सोमवार को लखनऊ से निकलकर लखीमपुर खीरी के ओयल पहुंचते ही उन्होंने बीएसपी सुप्रीमो मायावती और सपा पर निशाना साधा। राहुल ने मायावती को भ्रष्टाचारी बता दिया। साथ ही किसानों के मुद्दे पर उन्होंने पीएम मोदी पर हमला जारी रखा। वहीं, सपा मुखिया मुलायम के परिवार में मची कलह को भी विकास में बाधक बताया।

मायावती पर राहुल क्या बोले?

राहुल गांधी ने मायावती पर भ्रष्टाचारी होने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीएसपी का हाथी पूरे यूपी में घूमा और जो मिला उसे खा गया। चाहे रोड का मामला हो या हॉस्पिटल का। उन्होंने कहा कि हाथी ने पूरे कार्यकाल में अपना ही पेट भरा। इसका सीधा फायदा हाथी की मालकिन मायावती को हुआ।

राहुल गांधी की खाट सभा में मौजूद भीड़

सपा पर क्या कहा?

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि अखिलेश की सरकार परिवार के विवाद में उलझ कर रह गई है। उन्होंने कहा कि जब साइकिल का टायर ही पंचर हो गया हो, तो प्रदेश के विकास का पहिया रुकना लाजिमी है। उन्होंने ये भी कहा कि यूपी के किसानों को बिजली के करंट नहीं, बिल के करंट से डर लगता है।

यह भी पढ़ें...VIDEO: राहुल गांधी पर रिपोर्टर ने फेंका जूता, बोला- 60 साल में कांग्रेस ने देश को डुबो दिया

मोदी पर क्या बोले राहुल?

उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार थी तो साल 2008 में किसानों का 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज माफ कर दिया, लेकिन मोदी सरकार ने कुछ पूंजीपतियों का एक लाख 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया है। कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि जो किसान खटिया लेकर चला गया, उसे मोदी चोर कहते हैं। विजय माल्या 10 हजार करोड़ लेकर भागा, उसे डिफॉल्टर कहा जाता है।

राहुल की खाट सभा में महिलाएं भी काफी तादाद में दिखीं

लोगों ने रखी समस्या

खाट सभा में प्रिया दीक्षित नाम की महिला ने राहुल को बताया कि यूपी में शिक्षा अनुदेश को स्कूल के लिए 70 किलोमीटर दूर जाना पड़ता है। मानदेय के नाम पर सिर्फ सात हजार रुपए मिलते हैं। जबकि, सफाईकर्मियों को हर महीने 20 हजार रुपया दिया जाता है। इस पर उन्होंने कहा कि आशा बहू, आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों और शिक्षा अनुदेशकों का मुद्दा वह संसद में उठाएंगे। यूपी में कांग्रेस की सरकार बनी तो दूसरे सूबों की तरह यहां भी आंगनबाड़ी और आशा बहुओं को मानदेय दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News