जयपुर से अब यहां शिफ्ट होंगे कांग्रेस विधायक, राजस्थान में सियासी हलचल तेज

राजस्थान का सियासी संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस बीच शुक्रवार को राजस्थान की सियासत में एक और नया मोड़ सामने आया है जिसके बाद जयपुर में हलचल बढ़ गई।

Update: 2020-07-31 06:09 GMT
Ashok Gehlot

जयपुर: राजस्थान का सियासी संकट खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। अब इस बीच शुक्रवार को राजस्थान की सियासत में एक और नया मोड़ सामने आया है जिसके बाद जयपुर में हलचल बढ़ गई। राजधानी जयपुर के होटल फेयरमाउंट में रह रहे कांग्रेस विधायकों से चेक आउट करने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही उनसे कहा गया है कि वो 15 दिनों का सामान घर से मंगा लें।

इसके अलावा विधायकों को निर्देश दिया गया है कि वो अपना आईडी कार्ड अपने साथ रखें। सूत्रों ने बताया है कि विधायकों को जयपुर से जैसलमेर के सूर्यगढ़ ले जाया जा सकता है। यहां पुलिस सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। तो वहीं कुछ विधायकों ने बताया है कि राजस्थान सरकार ने कुछ और जगह भी चिह्नित की हैं।

यह भी पढ़ें...राम मंदिर भूमि पूजन: PM मोदी से पहले CM योगी जाएंगे अयोध्या, करेंगे ये काम

गौरतलब है कि जयपुर के होटल में कांग्रेस विधायक दल की एक बार फिर बैठक होना वाली है, इससे पहले गुरुवार को भी कांग्रेस विधायक दल की बैठक संपन्न हुई थी। सूत्रों ने बताया कि विधायक दल की बैठक में विधायकों ने शिफ्ट होने की मांग की थी। उन्होंने जयपुर होटल में बोर होने की बात कही थी। किसी विधायक ने रणथंभौर तो किसी ने जोधपुर या जैसलमेर जाने के लिए कहा था।

यह भी पढ़ें...UP में ट्रैफिक नियम सख्त: गाड़ी चलाते समय किया ऐसा, तो देना होगा 10 हजार जुर्माना

गुरुवार की बैठक में सभी विधायकों को निर्देश दिया गया था कि 14 अगस्त तक आपको होटल में ही रहना होगा, क्योंकि लोकतंत्र बचाने के लिए ऐसा जरूरी है। इसके साथ ही कहा गया था कि त्योहार भी आप यहां अपने परिवार के साथ मना सकते हैं। अब इस बीच विधायकों को शिफ्ट करने की बात सामने आ रही है।

यह भी पढ़ें...राहुल से बोले मुहम्मद यूनुस- नया सिस्टम बनाने का मौका, गांवों में ही मिले रोजगार

बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा था कि जब से विधानसभा सत्र की घोषणा हुई है, तभी से हॉर्स ट्रेडिंग तेज हो गई है। गहलोत ने आरोप लगाया था कि अब विधायकों का दाम बढ़ गया है, उन्होंने तंज करते हुए कहा कि अगर कोई बागी वापस आना चाहे और उसे किस्त ना मिली हो तो वो आ सकता है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News