राजस्थान सियासी भूचाल: डरे कांग्रेस नेता, बोले सचिन को समझाए

महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने पार्टी के लिए चिंता जाहिर की है और साथ ही सचिन पायलट को मनाने की भी अपील की है।

Update: 2020-07-13 08:19 GMT

जयपुर: राजस्थान की गहलोत सरकार में सत्ता का संग्राम छिड़ चुका है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट खुलकर बगावत पर उतर आये हैं। वहीं राजस्थान में जारी सियासी उथलपुथल के बीच महाराष्ट्र कांग्रेस के नेता संजय निरुपम ने पार्टी के लिए चिंता जाहिर की है और साथ ही सचिन पायलट को मनाने की भी अपील की है। उन्होंने कहा कि भले एक लोग के जाने से पार्टी खत्म नहीं होती है, लेकिन एक-एक करके सभी चले जाएंगे तो पार्टी में बचेगा कौन? निरुपम ने कहा कि बेहतर होगा कि पायलट को समझाया जाए।

पार्टी सचिन पायलट को समझाए और रोके

कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने कहा कि बेहतर होगा, पार्टी सचिन पायलट को समझाए और रोके। शायद पार्टी में कुछ लोग यह सोच रहे हैं कि उसे जाना है तो जाए, हम नहीं रोकेंगे। यह सोच आज के संदर्भ में गलत है। माना कि किसी एक के जाने से पार्टी खत्म नहीं होती। लेकिन एक-एक कर सभी चले गए तो पार्टी में बचेगा कौन?



यह भी पढ़ें: बिना मास्क रोकने पर गुस्साः महिला बनी विकास दूबे, बोली आप जैसों को ही मारता था

शुरू हुई विधायक दल की बैठक

बता दें कि सीएम अशोक गहलोत के बुलाने पर उनके आवास पर विधायक दल की बैठक शुरू हो गयी है। बताया जा रहा है कि 60 से ज्यादा विधायक बैठक के लिए पहुंच चुके हैं। विधायकों का आने का सिलसिला जारी है। हालाँकि 16 विधायकों के बैठक में शामिल न होने की भी जानकारी मिल रही हैं। सचिन पायलट के करीबी माने जा रहे दानिश अबरार भी अशोक गहलोत की बैठक में पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: छह हजार एनकाउंटरः तीन साल में योगी सरकार की उपलब्धि, 122 को ठोंका

कांग्रेस विधायकों की बैठक के लिए कांग्रेस ने जारी किया व्हिप

राजस्थान में सीएम अशोक गहलोत के नेतृत्व हो रही कांग्रेस विधायकों की बैठक के लिए कांग्रेस ने व्हिप जारी की थी। कहा जा रहा है कि जो इस बैठक में नहीं आएगा उसे पार्टी की सदस्यता से हाथ धोना पड़ेगा। उन्हें पार्टी से निकाला जा सकता है। जानकारी के मुताबिक, इस बैठक में राजस्थान के डिप्टी सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट शामिल नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: राजस्थान का बवंडरः इसके केंद्र में केंद्र की ये खुफिया एजेंसी, दी है ऐसी रिपोर्ट

सचिन पायलट का बैठक में शामिल होने से इनकार

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट दिल्ली में हैं, उन्होंने कल ही इस बैठक में शामिल न होने का एलान करते हुए खुली बगावत शुरू कर दी थी। वहीं उनके साथ 12 विधायकों के दिल्ली में होने की जानकारी है। कहा जा रहा है कि पायलट खेमे के विधायक भी इस बैठक में शामिल नहीं रहेंगे।

यह भी पढ़ें: कांप उठा बॉलीवुड: ऐसे विदा बोल कर गई ये दिग्गज अभिनेत्री, शोक की लहर

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News