शिवसेना नेता ने इंदिरा गांधी पर कही ऐसी बात, आ सकता है राजनीतिक तूफान

शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ऐसा दावा किया है जिस पर राजनीतिक तूफान खड़ा हो सकता है। उन्होंने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं।

Update: 2020-01-15 16:24 GMT
Sanjay Raut

पुणे: शिवसेना के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने ऐसा दावा किया है जिस पर राजनीतिक तूफान खड़ा हो सकता है। उन्होंने दावा किया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं।

पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने वाले संजय राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे।

संजय राउत ने पुणे में एक पुरस्कार समारोह के दौरान एक इंटरव्यू में कहा कि वे (अंडरवर्ल्ड के लोग) तय करते थे कि पुलिस कमिश्नर कौन बनेगा और मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा। राउत ने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था। इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं।

यह भी पढ़ें…कश्मीर पर चीन की बड़ी चाल, पाकिस्तान के साथ मिलकर रची ये बड़ी साजिश

गौरतलब है कि शिवसेना ने पिछले साल महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है। 1960 के दशक से 1980 के दशक तक मुंबई में शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली रैकेट चलाने वाले लाला की 2002 में मृत्यु हो गई। शिवसेना नेता राउत ने कहा कि वे अंडरवर्ल्ड के दिन थे। बाद में हर कोई (डॉन) देश छोड़कर भाग गया। अब ऐसा कुछ नहीं है।

एक सवाल के जवाब में संजय राउत ने दावा किया कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम समेत कई गैंगस्टरों की तस्वीरें खींची। शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि उन्होंने एक बार दाऊद इब्राहिम को फटकार लगाई थी। उन्होंने कहा कि मैंने उसे देखा है, मैं उससे मिला हूं, मैंने उससे बात की है और मैंने उसे फटकार भी लगाई।

यह भी पढ़ें..आतंकियों के साथ पकड़े गए सेना के अफसर पर बड़ी कार्रवाई,जानिए आज का घटनाक्रम

जानिए कौन था करीम लाला?

अब्दुल करीम शेर खान का जन्म अफगानिस्तान में हुआ था। करीम लाला के नाम से मशहूर करीम शेर खान 1930 में मुंबई पहुंचा था। मुंबई में उसने सोने, चांदी और हथियारों की स्मगलिंग का एक संगाठनात्मक धंधा शुरू किया। कुछ समय बाद वह सट्टेबाजी और ड्रग्स रैकेट के क्षेत्र में भी उतर आया। मुंबई में लाला की बादशाहत 1970 तक रही। अमिताभ बच्चन की जंजीर फिल्म में प्राण ने जो किरदार निभाया था, वह करीम लाला से ही प्रेरित था। 90 वर्षीय लाला की मौत मुंबई में 2002 में हुई थी।

Tags:    

Similar News